Breaking News
Top

Mi Mix 2: विश्व की पहली 'फुल-स्क्रीन डिस्पले' वाली फोन, इसके आगे Iphone भी फेल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 21 2017 7:34AM IST
Mi Mix 2: विश्व की पहली 'फुल-स्क्रीन डिस्पले' वाली फोन, इसके आगे Iphone भी फेल

Mi फोन बनाने वाली कंपनी Xiomi का नया फोन Mi Mix 2 रिलीज के लिए तैयार है। बेहतरीन डिजाइन और 'फुल-स्क्रीन डिस्पले' वाली यह फोन यूजर्स को एक नया अनुभव देगी। इस फोन में बहुत सी ऐसी नई बातें हैं जो इस फोन को अन्य स्मार्टफोन से अलग बनाती है।

अगर हम इसके 'फुल-स्क्रीन डिस्पले' की बात करें तो इसमें 'चिप वन फिल्म' टेक्नोलॉजी का प्रयोग हुआ है, जो इसके 'चिन-साईज' को कम कर देता है। आम तौर पर किसी भी स्क्रीन का कार्नर राउंड सेप मे नहीं होता है, मगर इस फोन में आपको स्क्रीन का डिस्पले भी राउंड कार्नर में मिलेगा।

राउंड कार्नर होने की वजह से इसके डिस्पले का फील्ड बड़ा हो जाता है। इस फोन का डिस्पले 15.2 cm का है, जिसका अस्पेक्ट रेशियो 18:9 है।

यह भी पढ़ें: मात्र 6000 रूपये में जबरदस्त बैटरी बैकअप वाला स्मार्टफोन हुआ लॉन्च

फ्रंट कैमरा-  

इस फोन में कस्टमाइज्ड फ्रंट कैमरा दिया गया है जो अन्य स्मार्टफोन के फ्रंट कैमरा से 50% छोटा होता है। इसके फ्रंट कैमरा में एक खास बात यह भी है कि इसमे अल्ट्रासोनिक प्रोक्सिमिटी सेंसर दिया गया है जो पास के भी ऑब्जेक्ट को अक्यूरेटली डिटेक्ट कर लेता है।

बॉडी डिजाइन-

इस स्मार्टफोन के बॉडी की अगर बात करें तो इसका 4-साइडेड कर्वड सिरामिक बैक प्लेट और 18-कैरेट गोल्ड डेकोरेटेड कैमरा रिम बहुत ही शानदार लुक देता है। Mi Mix 2 बहुत ही पतला और हल्का है जिसकी वजह से यह फोन आसानी से हाथ में फिट हो जाता है। साथ ही इसका फ्रेम एयरोस्पेस ग्रेड अल्युमिनियम अलॉय से बना है।

सुपरफास्ट प्रोसेसिंग-

इस फोन में लेटेस्ट स्नैपड्रेगन 835 प्रोसेसर दिया गया है, जो लेटेस्ट UFS2.1 स्टोरेज टेक्नोलॉजी से लैस है। इस फोन में 6GB का रैम भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें: मूवी के टिकट से भी सस्ता है, ये 4G VoLTE फोन

प्राइमरी कैमरा-

Mi Mix 2 का प्राइमरी कैमरा 4-एक्सिस ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन तकनीक पर आधारित है। इसमें IMX386 इमेज सेंसर लगा है, जिससे बिना किसी एक्सट्रा सेटिंग्स के बेहतरीन तस्वीर लिया जा सकता है।

क्नेक्टिविटी-

इस फोन में LTE 4-Antenna टेक्नोलॉजी इनेब्लड है जो आम 4G से फास्ट होता है, जो 43 बैंड और 6 नेटवर्क मोड को स्पोर्ट करता है।

बैटरी-

इस स्मार्टफोन में 3400 mAh का पॉवरफुल बैटरी दिया गया है। जिसको USB Type-C चार्जर से चार्ज किया जा सकता है।

कीमत एवं रिलीज डेट- 

इस फोन की शुरूआती कीमत 35,999 रूपये है। यह फोन 24 अक्तूबर रात के 12 बजे से Mi की ऑफीशियल वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
mi mix 2 will be available for sale from 24 october

-Tags:#MI#Xiomi#Redmi#Samsung#Apple#Iphone#Nokia#
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo