logo
Breaking

2019 तक लोग इन मोबाइल ऐप्स को कर सकते हैं डाउनलोड, जानें पूरी रिपोर्ट

दुनियाभर में स्मार्टफोन का इस्तेमाल काफी तेजी से हो रहा है, इसके साथ ही आज के समय में लोग अपने फोन हर तरह के ऐप्स को डाउनलोड करते है।

2019 तक लोग इन मोबाइल ऐप्स को कर सकते हैं डाउनलोड, जानें पूरी रिपोर्ट

दुनियाभर में स्मार्टफोन का इस्तेमाल काफी तेजी से हो रहा है, इसके साथ ही आज के समय में लोग अपने फोन हर तरह के ऐप्स को डाउनलोड करते है। इसके साथ ही रिपोर्ट सामने आई है, जिसमे कहा गया हैं कि 2019 तक लोग इन ऐप्स को कर सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, यूजर्स खरीदारी, वीडियो के साथ गेम की श्रेणी के मोबाइल ऐप को डाउनलोड कर सकते है और साथ ही इसकी संख्या 60 प्रतिशत तक बढ़ सकती है।

ये भी पढ़े: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आई कमी, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत घटी, जानें आज के रेट

मोमैजिक टेक्नोलॉजीस के अधिकारी अरुण गुप्ता ने कहा हैं कि भारत में शॉपिंग, वीडियो और गेम श्रेणी की एप तेजी से बढ़ रही है और इसके पीछे का कारण हैं कि इंटरनेट काफी सस्ता हो गया हैं, जिसकी वजह से हर कोई एक्सिस कर पा रहा है।

रिसर्च के मुताबिक 2019 तक यूजर्स के इन ऐप्स की डाउनलोड की संख्या 60 प्रतिशत बढ़ सकती है।

बता दें कि रिपोर्ट के अनुसार, करीब 20 लाख मोबाइल फोन यूजर्स से मिली संख्या के अनुसार इस रिसर्च को बनाया गया है। वहीं 2017 में अक्टूबर से लेकर दिसंबर तक की तिमाही के कम्पेरिसन में 2018 की जनवरी से लेकर मार्च तक की तिमाही में न्यूज के ऐप्स को ज्यादा डाउनलोड किया गया है, जिसकी संख्या 96 प्रतिशत है।

ये भी पढ़े: Airtel ने लॉन्च किए पांच प्रीपेड डेटा प्लान्स, यूजर्स को होगा फायदा, ऐसे उठाएं लाभ

वहीं दूसरी तरफ यूजर्स ने सोशल मीडिया ऐप्स को डाउनलोड किया है, जिसकी संख्या 94 प्रतिशत है।

Share it
Top