Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, FD दर में हुई बढ़ौतरी, अब इतना मिलेगा ब्याज

देश का सबसे बड़ा बैंक SBI यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहकों के हित में बड़ा ऐलान किया है। एसबीआई ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाले ब्याज को बढ़ा दिया है।

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, FD दर में हुई बढ़ौतरी, अब इतना मिलेगा ब्याज
X

देश का सबसे बड़ा बैंक SBI यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहकों के हित में बड़ा ऐलान किया है। एसबीआई ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाले ब्याज को बढ़ा दिया है और इसके साथ ही बैंक ने बढ़ोतरी वाले ब्याज को शुरू कर दिया है।

बैंक अपनी मुफ्त सर्विस पर जल्द लगाएगा चार्ज, जानें इसके बारे में

एसबीआई ने ब्याज दरों में 0.05 से लेकर 0.10 प्रतिशत बढ़ाई है। एसबीआई इस फैसले को इसलिए लिया है, क्योंकि आईसीआईसीआई और एचडीएफसी बैंकों ने भी ब्याज दर में बढ़ोतरी की है।

नई एफडी ब्याज दरों के अनुसार, अब एसबीआई एक से दो साल की अवधि के लिए 6.8 प्रतिशत की दर से ब्याज देगी, इससे पहले यह दर 6.7 प्रतिशत थी। वरिष्ठ नागरिकों के लिए बैंक एक से दो साल की अवधि की एफडी पर 7.30 प्रतिशत ब्याज देगी, इससे पहले 7.2 प्रतिशत थी।

इस तरह एसबीआई ने दो से तीन सालों की अवधि पर ब्याज दर 6.75 प्रतिशत देगी, इससे पहले ये ब्याज दर 6.80 प्रतिशत थी। वरिष्ठ नागरिकों के लिए बैंक दो से तीन सालों की अवधि पर ब्याज दर 7.25 प्रतिशत देगी और इससे पहले ये ब्याज दर 7.25 प्रतिशत देगी।

Reliance Jio ने JioSavan किया लॉन्च, 90 दिनों तक मिलेगी फ्री सब्सक्रिप्शन

बता दें कि एसबीआई ने अन्य अवधियों के लिए ने ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story