Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रिलायंस के उपभोक्ता 30 नवंबर के बाद नहीं कर पाएंगे कॉल, इस तारीख तक करा लें अपना नंबर पोर्ट

रिलायंस अब अपने सभी सर्किल में केवल डेटा सर्विस उपलब्ध कराएगी।

रिलायंस के उपभोक्ता 30 नवंबर के बाद नहीं कर पाएंगे कॉल, इस तारीख तक करा लें अपना नंबर पोर्ट
X

टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस कम्युनिकेशन ने 1 दिसंबर से वॉयस कॉलिंग सर्विस बंद करने का ऐलान कर दिया है। टेलीकॉम ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने इस बात की जानकारी दी है। रिलांयस कम्युनिकेशन ने कहा की कंपनी की 4G डेटा सर्विस बंद नहीं होगी। कंपनी ने हाल ही में MTS का अधिग्रहण किया है। रिलायंस अब अपने सभी सर्किल में केवल डेटा सर्विस उपलब्ध कराएगी।

यह भी पढ़ें- वोडाफोन के इस प्लान के सामने जियो हुआ ढ़ेर

इन सर्किलों में जारी रहेगी 4G डेटा सर्विस

कंपनी इसके लिए अपने सभी सर्किल के नेटवर्क को अपग्रेड कर रही है। अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी ने ट्राई को जानकारी दी कि कंपनी अपने मर्जर वाली कंपनी सिसतेमा श्याम टेलीसर्विस के CDMA नेटवर्क को अपग्रेड कर रही है। ताकि कंपनी दिल्ली, राजस्थान, यूपी वेस्ट, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, गुजरात और कोलकाता में 4G डेटा सर्विस उपलब्ध करा सके।

1 दिसंबर 2017 से नहीं कर पाएंगे कॉल

पीटीआई की खबर के मुताबिक, सभी टेलीकॉम आपरेटर्स को ट्राई की ओर से जारी सूचना में बताया कि 31 अक्टूबर 2017 को आरकॉम ने कहा, 'रिलायंस कम्यूनिकेशन लिमिटेड (RCL) अपने ग्राहकों को केवल 4G डेटा सर्विस ही उपलब्ध करा सकता है। इस वजह से हम 1 दिसंबर 2017 से अपने सब्सक्राइबर्स को वॉयस सर्विस नहीं दे पाएंगे।'

यह भी पढ़ें- इस तरह से कर सकते हैं अपना नंबर पोर्ट, जाने पूरा तरीका विस्तार से

31 दिसंबर 2017 तक पोर्टिंग रिक्वेस्ट होगी एक्सेप्ट

Rcom फिलहाल आठ टेलीकॉम सर्किल- दिल्ली, आंध्र-प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, यूपी ईस्ट और वेस्ट, तमिल नाडु, कर्नाटक और केरल में अपनी 2G और 4G सेवाएं उपलब्ध कराता है। ट्राई ने Rcom को किसी भी पोर्टिंग रिक्वेस्ट को रिजेक्ट नहीं करने का आदेश दिया है और सभी टेलीकॉम कंपनियों से 31 दिसंबर 2017 तक Rcom सब्सक्राइबर्स के रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने को कहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story