Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर सर्विस सेंटर में दे रहे है फोन, तो गांठ बांध ले ये 4 बात, नहीं तो होगा बहुत नुकसान

ज्यादातर लोगों के महंगे और सस्ते फोन्स खाराब हो जाते है या उनमें कोई दिक्कत आ जाती है, जिसको लोग अपने आप सही करने की कोशिश करते है।

अगर सर्विस सेंटर में दे रहे है फोन, तो गांठ बांध ले ये 4 बात, नहीं तो होगा बहुत नुकसान
X

ज्यादातर लोगों के महंगे और सस्ते फोन्स खाराब हो जाते है या उनमें कोई दिक्कत आ जाती है, जिसको लोग अपने आप सही करने की कोशिश करते है। लेकिन जब लोग इन खाराब फोन्स को सही नहीं कर पाते है तो वे उन खाराब फोन्स को कंपनी के सर्विस सेंटर ले जाते है।

लोगों को अपने फोन्स को सर्विस सेंटर में देने से पहले कुछ खास बातों हमेशा खयाल रखना चाहिेए। आइए जानते है इन बातों के बारे में.....

ये भी पढ़े: Xiaomi Redmi 6 Pro की Amazon पर होगी पहली सेल शुरू, जानें खास ऑफर्स और स्पेसिफिकेशन्स

ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर

लोगों को अपने फोन्स को ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर पर ही रिपेयर के लिए देना चाहिए। कई अनऑथराइज्ड सर्विस सेंटर्स फर्जी बोर्ड लगा लेते है, जिसकी वजह से लोग धोखा खा जाते है। तो ऐसे में लोगों के पास जिस कंपनी का फोन है, उस ही फोन की वैबसाइट पर जाकर सर्विस सेंटर की जानकारी ले सकते है।

डाटा का बैकअप लें

सर्विस सेंटर में फोन देने से पहले लोगों को अपने फोन में फोटो, नंबर और कई चीजों का बैकअप ले लेना जरूरी है। लोग अपने पर्सनल डाटा को लैपटॉप, हार्ड डिस्क, मेमोरी कार्ड में डाल सकते है। अगर लोग ऐसा नहीं करते है तो लोगों की निजी जानकारी लीक हो सकती है।

फोन का बिल

सर्विस सेंटर वाले कई बार फोन्स में कई बार पार्ट्स को ठीक करने के पैसे लेते है या फोन के सॉफ्टवेयर को अपडेट भी करते है। लेकिन लोगों को भी इन सब चीजों का बिल लेना चाहिए और खराबी की जानकारी भी लेनी चाहिए।

ये भी पढ़े: अब आप WhatsApp पर बिना नंबर सेव किए भेज सकते हैं मेसेज, बस फॉलो करें यह स्टेप्स

लिस्ट तैयार करें

कई बार लोग सर्विस सेंटर जाने के बाद अपने फोन की कई दिक्कत भूल जाते है और सही से बता नहीं पाते है, इसके लिए लोगों फोन में आई दिक्कत को लेकर एक पूरी लिस्ट बना लेनी चाहिए है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story