Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Instagram यूजर्स के पासवर्ड हुए लीक, जानें इसके पीछे की असली वजह

दुनिया की सबसे बड़ी फोटो शेयररिंग प्लेटफॉर्म Instagram पर कई सारे यूजर्स के पासवर्ड लीक हो चुके है, इसके साथ ही उनकी पर्सनल जानकारी लीक होने के खतरा भी बना हुआ है।

Instagram यूजर्स के पासवर्ड हुए लीक, जानें इसके पीछे की असली वजह
X

दुनिया की सबसे बड़ी फोटो शेयररिंग प्लेटफॉर्म Instagram पर कई सारे यूजर्स के पासवर्ड लीक हो चुके है, इसके साथ ही उनकी पर्सनल जानकारी लीक होने के खतरा भी बना हुआ है। इंस्टाग्राम पर आए एक बग की वजह से यूजर्स के पासवर्ड लीक हो चुके है। कंपनी ने यह जानकारी दी है कि लीक हुए पासवर्ड की संख्या काफी कम है।

ये भी पढ़े: ऐसे करें आधार कार्ड में अपना एड्रेस चेंज, जानें पूरा तरीका

इस साल अप्रैल में इंस्टाग्राम ने डाटा डाउनलोड करने का ऑप्शन दिया था, इस फीचर की वजह से इंस्टाग्राम यूजर्स के पासवर्ड लीक हुए हैं। फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने जेनरल डाटा प्रोटेक्शन रेग्लुलेशन लागू होने के बाद अपने यूजर्स को उनके डाटा को डाउनलोड करने का ऑप्शन दिया था।

कंपनी के बयान के अनुसार, जिन यूजर्स ने अपनी लॉगिन डिटेल्स को 'Download Your Data' फीचर में सेव किया है, उनके ही पासवर्ड डाउनलोड पेज के यूआरएल से लीक हो चुके हैं।

पासवर्ड लीक मामले को लेकर इंस्टाग्राम ने कहा है कि वैसे तो बग को सही कर दिया है और लोगों के पासवर्ड को बाजार में जाने से रोक दिया है। लेकिन साथ ही कंपनी ने यूजर्स को सलाह दी है कि वह अपने अकाउंट को सुरक्षित रखना चाहते है, तो अपना पासवर्ड बदल लें।

ये भी पढ़े: RBI की महत्वपूर्ण बैठक: पटेल समेत कई दिग्गज अधिकारी मौजूद, हो सकता है बड़ा फैसला

बता दें कि इंस्टाग्राम ने अगस्त में सभी यूजर्स को अकाउंट वेरिफाई करने का ऑप्शन दिया था। अब कोई भी इंस्टाग्राम यूजर अपने अकाउंट को ब्लू टिक के साथ वेरिफाई करवा सकते है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story