Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब आप भी Google Maps के जरिए आसानी से भेज पाएंगे मैसेज, जानें पूरा प्रोसेस

दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google ने अपने यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखकर कई तरह के खास ऐप्स का निर्माण किया है, जिसमें Google Maps भी एक है।

अब आप भी Google Maps के जरिए आसानी से भेज पाएंगे मैसेज, जानें पूरा प्रोसेस
X

दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google ने अपने यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखकर कई तरह के खास ऐप्स का निर्माण किया है, जिसमें Google Maps भी एक है।

Google Maps के बारे में तो आप भी जानते होंगे कि कैसे यह ऐप काम करता है और कैसे लोगों को नेविगेट करता है। इसके साथ ही गूगल भी अपने गूगल मैप को लगातार अपडेट करता रहता है और साथ ही अपने यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा बेहतर सर्विस देने की कोशिश करता रहता है।

Google Maps को लेकर एक खुलासा हुआ है, आइए जानते है इसके बारे में....

Vodafone-Idea और BSNL ने Blackout Days को किया बंद, Reliance Jio को देगी टक्कर

रिपोर्ट्स सुनकर आपको हैरानी होगी कि रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गूगल मैप्स पर मैसेजिंग फीचर की टेस्टिंग चल रही है और एंड्रोयड यूजर्स के लिए इस फीचर को पेश भी किया जा चुका है।

गूगल मैप्स के यूजर ने एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया है, जिसमें गूगल मैप्स पर मैसेजिंग फीचर का ऑप्शन दिखाई दे रहा है। अब फीचर की मदद से यूजर्स आसानी से किसी को भी गूगल मैप्स पर मैसेज भेज सकते है। आइए जानते है कैसे करता है मैसेजिंग फीचर काम....

ऐसे करेगा मैसेजिंग फीचर काम

1. सबसे पहले यूजर्स को अपने गूगल मैप्स को ओपन करना होगा, जिसके बाद टॉप लेफ्ट में बने एक ऑप्शन पर जाकर टैप करना होगा, जिसमें मेन्यू कंसोल दिखाई देगा।

2. इसके बाद यूजर्स को इन सारे ऑप्शन में से एक मैसेज का ऑप्शन दिखाई देगा, जिसपर टैप करना होगा।

3. इतना करने के बाद यूजर्स को एक इनबॉक्स खाली दिखाई देगा, जब तक यूजर किसी भी लोकल बिजनेस मैप को मैसेज नहीं करेंगे। तब तक यहां नोटिफिकेशन दिखाता रहेगा और लिका होगा कि no messages yet. Contact businesses by tapping the ‘Message’button on their Google page

4. इसके बाद गूगल मैप्स यूजर्स को लोकल बिजनेसेज के गूगल पेज पर मौजूद मेसेज ऑप्शन से जुड़ने को कहता है। इसके बाद एक रेडिट यूजर ने देखा कि नाइटक्लब पर यह मैसेज इनेबल था और उसपर टैप करके मैसेज किया जा सकता है।

Vivo Carnival Sale / Amazon पर वीवो के स्मार्टफोन पर मिलेगा 11,400 रुपए के डिस्काउंट के साथ खास ऑफर्स

बता दें कि गूगल मैप्स का यह फीचर भारत में एक्टिव है, पर कितने बिजनेस इस फीचर को इस्तेमाल करते है और कब तक यह फीचर इनेबल होगा। इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिली है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story