Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BSNL के बाद Vodafone-Idea ने भी Blackout Days को किया बंद, यूजर्स को नहीं देना होगा एक्ट्र चार्ज

देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL के साथ प्राइवेट कंपनी Vodafone-Idea ने अपने यूजर्स के लिए बड़ा फैसला लिया है। हाल ही के दिनों में सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अपने यूजर्स के लिए ब्लैकआउट डेज्स को बंद कर दिया था।

BSNL के बाद Vodafone-Idea ने भी Blackout Days को किया बंद, यूजर्स को नहीं देना होगा एक्ट्र चार्ज
X

देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL के साथ प्राइवेट कंपनी Vodafone-Idea ने अपने यूजर्स के लिए बड़ा फैसला लिया है। हाल ही के दिनों में सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अपने यूजर्स के लिए ब्लैकआउट डेज्स को बंद कर दिया था, अब इस कड़ी में वोडाफोन आइडिया ने भी अपने यूजर्स के लिए भी ब्लैकआउट डेज को बंद करने का ऐलान किया है।

इस ऐलान के बाद से ही यूजर्स को 31 दिसंबर के बाद से ही एसएमएस पर किसी भी तरह का एक्सट्रा चार्ज नहीं देना होगा और साथ ही होली-दिवाली के खास अवसर पर भी यूजर्स को किसी भी प्रकार का कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं देना होगा।

वहीं यह भी माना जा रहा है कि बीएसएनएल और वोडाफोन-आइडिया अपने इस फैसले से रिलायंस जियो को कड़ी टक्कर दे सकती है।

Best Prepaid Plans / ये हैं Jio के अब तक के सबसे सस्ते डेटा पैक, ऐसे उठाएं लाभ

खास अवसर पर देना होता था एक्सट्रा चार्ज

सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स से कई खास अवसरों या फिर त्योहारों पर ब्लैकआउट डेज के नाम पर एक्सट्रा चार्ज लेती थी। इसका मतलब है कि न्यू ईयर, होली, दिवाली जैसे खास दिनों पर मैसेज भेजने पर यूजर्स को एक्सट्रा चार्ज देना होता था।

अगर यूजर इन दिनों कोई स्पेशल टैरिफ वाउचर को रिचार्ज करवाता था, तो तभी एक्सट्रा चार्ज देना पड़ता था। लेकिन अब ब्लैकआउट डेज पूरी तरह खत्म हो चुका है और अगर यूजर के अकाउंट में किसी भी तरह का स्पेशल पैक है, तो वे आसानी से खास दिनों में उपयोग कर सकता है।

Vivo Carnival Sale / Amazon पर वीवो के स्मार्टफोन पर मिलेगा 11,400 रुपए के डिस्काउंट के साथ खास ऑफर्स

आखिर क्या होता है ब्लैकआउट डेज

भारत में पूरे साल दिवाली से लेकर क्रिसमस तक कई सारे त्योहार आते है, जिसमें सभी टेलीकॉम कंपनियां यूजर्स को प्रमोशनल ऑफर्स को एक्टिव नहीं करती है। इन खास दिनों में यूजर्स को मैसेज सेंड करने पर अपने मैन अकाउंट में से ही चार्ज देना पड़ता है।

इन दिनों में किसी भी तरह के मैसेज पैक पूरी तरह से काम नहीं करते है। इसके लिए यूजर्स को एक स्टैंडर्ड रेट का चार्ज देना पड़ता है, लेकिन इस दिनों में कोई भी कंपनी ज्यादा पैसा नहीं चार्ज कर सकती है।

ट्राई यानी टेलिकॉम रेग्यूलेटर ऑफर इंडिया ब्लैकआउट डेज की लिस्ट को जारी करता है और इस लिस्ट में छोटी दिवाली से लेकर बड़ी दिवाली शामिल होती है। बता दें कि अब दिवाली के बाद 31 दिसंबर को ही ब्लैकआउट डेज होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story