Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर आपका कछुए की तरह चलता है कंप्यूटर और लैपटॉप, तो इस ट्रिक्स की मदद से बढ़ाए स्पीड

दुनिया की आधी से ज्यादा आबादी कंप्यूटर और लैपटॉप का इस्तेमाल करती है, इसके साथ ही लोग अपने सारे महत्वपूर्ण काम मोबाइल और लैपटॉप पर करते है।

अगर आपका कछुए की तरह चलता है कंप्यूटर और लैपटॉप, तो इस ट्रिक्स की मदद से बढ़ाए स्पीड
X

दुनिया की आधी से ज्यादा आबादी कंप्यूटर और लैपटॉप का इस्तेमाल करती है, इसके साथ ही लोग अपने सारे महत्वपूर्ण काम मोबाइल और लैपटॉप पर करते है। कई बार ऐसा होता हैं कि कंप्यूटर और लैपटॉप कछुए की तरह चलते है, जिससे काम में बहुत परेशानी आती है। आज हम आपको ऐसी जानकारी देंगे, जिसकी मदद से आप आसानी से कंप्यूटर की स्पीड को बढ़ा सकते है।

भारत में Redmi Note 6 Pro स्मार्टफोन लॉन्च, जानें इसकी कीमत और स्पेसिफिकशन्स

स्टार्टिंग एप्लिकेशन को करें कम

कई बार ऐसा होता हैं कि कंप्यूटर पर कई सारे प्रोग्राम चलने की वजह से स्पीड कम हो जाती है। ऐसे में Windows+R दबाकर रन ओपन करें और फिर उसमें msconfig टाइप करें। इतना करने के बाद आपके सामने सभी प्रोग्राम की लिस्ट आ जाएगी, जिसमें आप प्रोग्राम्स को कम कर सकते है।

Recycle बिन करें खाली

कई लोग कंप्यूटर तो चलाते हैं लेकिन रिसाइकल बिन में आइट्म को डिलीट नहीं करते है। अगर रिसाइकल बिन भरी रहती है, तो इस वजह से भी कंप्यूटर स्लो हो जाता है।

ऐसे में इसे समय-समय पर खाली करते रहना जरूरी है। यूजर्स दूसरे तरीका से भी फाइल्स को डिलीट कर सकते है, इसके लिए Shift+Delete दबा कर डिलीट करना होगा।

आपकी इनकमिंग कॉल्स की सर्विस हो सकती हैं बंद, जानें इसके बारे में

TEMP और करप्ट फाइल को करें डिलीट

अगर यूजर्स को टेम्प फाइल डिलीट करना है, तो इसके लिए यूजर्स को रन चलाना होगा और फिर उसमें %temp% एंटर करना होगा। इसके बाद टेंपररी फाइल की एक लिस्ट ओपन होगी, सभी को एक साथ सेलेक्ट करके डिलीट कर दें। इससे आपका सिस्टम फास्ट हो जाएगा।

ऑटो-गैजेट की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story