Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

माय जियो ऐप से दूसरे जियो नंबर पर इस तरह करें रिचार्ज, जानें पूरा प्रोसेस

भारत की टेलीकॉम मार्केट में जियो ने अपने धाक जमा रखी है, इसके साथ ही 80 प्रतिशत से ज्यादा लोग जियो की सिम इस्तेमाल करते है।

माय जियो ऐप से दूसरे जियो नंबर पर इस तरह करें रिचार्ज, जानें पूरा प्रोसेस
X

भारत की टेलीकॉम मार्केट में जियो ने अपने धाक जमा रखी है, इसके साथ ही 80 प्रतिशत से ज्यादा लोग जियो की सिम इस्तेमाल करते है। जब भी जियो का रिचार्ज खत्म हो जाता है, तो कुछ यूजर्स दुकान जाकर रिचार्ज करवाते है और कुछ अपने आप ही रिचार्ज करते है।

आज हम आपको ऐसी जानकारी देने वाले है, जिसकी मदद से यूजर्स दूसरे यूजर्स का रिचार्ज आसानी से कर सकते है। आइए जानते है इसके बारे में.......

Oppo R17 Pro भारत में लॉन्च, सुपर वोक चार्जिंग और 3 रियर कैमरे से हैं लैस, जानें स्पेसिफिकेशन्स

ऐसे करें दूसरों का रिचार्ज

1. सबसे पहले यूजर्स को अपने फोन में माय जियो ऐप को इंस्टॉल करना होगा और इसके बाद अपना नंबर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद जियो ऐप में यूजर्स की आईडी बन जाएगी और फिर यूजर्स आसानी से प्लान्स की जानकारी जान पाएंगे।

2. दूसरे का रिचार्ज करने के लिए यूजर्स को पहले जियो के बायी तरफ तीन डॉट पर जाकर टैप करना होगा। जिसके बाद यूजर्स के सामने कई ऑप्शन आएंगे, जिसमें यूजर्स को रिचार्ज का ऑप्शन चुनना होगा।

3. इसके बाद यूजर्स के सामने 4 ऑप्शन आएंगे, जिसमें से यूजर्स को रिचार्ज अदर नंबर को चुनना होगा। इसके बाद कई सारे ऑप्शन आएंगे, जिसमें से यूजर्स को मोबाइल एंड जियोफाई पर टैप करना है। इसके बाद यूजर्स को जिसका मोबाइल नंबर रिचार्ज करना है, उसका नंबर एंटर करना होगा।

4. नंबर सबमिट करने के बाद ऐप यूजर्स से पेमेंट किस माध्यम से करने के लिए पुछेगा। यहां यूजर्स अपने हिसाब से पेमेंट ऑप्शन चुन सकता है।

अलविदा 2018: Xiaomi ने Redmi Note 6 pro, Redmi Y2 और MI A2 स्मार्टफोन्स को किया लॉन्च, जानें कीमत

बता दें कि यूजर्स को ध्यान रखना है कि नीचे रिचार्ज के ऑप्शन पर टैप नहीं करना है, नहीं तो यह रिचार्ज अपने नंबर पर ही हो जाएगा और दूसरे के नंबर पर नहीं होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story