Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अलविदा 2018: Xiaomi ने अपने ये स्मार्टफोन्स मार्केट में किए थे लॉन्च, मचाया था धमाल, जानें इनकी खुबियां

इस साल भारत में स्मार्टफोन्स कंपनियों ने कई बेहतर स्मार्टफोन्स लॉन्च किए थे, लेकिन शाओमी ने अपने तीन धमाकेदार फोन्स के जरिए धमाल मचाया था।

अलविदा 2018:  Xiaomi ने अपने ये स्मार्टफोन्स मार्केट में किए थे लॉन्च, मचाया था धमाल, जानें इनकी खुबियां
X
इस साल भारत में स्मार्टफोन्स कंपनियों ने कई बेहतर स्मार्टफोन्स लॉन्च किए थे, लेकिन शाओमी ने अपने तीन धमाकेदार फोन्स के जरिए धमाल मचाया था। यहां हम बात कर रहे है, शाओमी के सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन्स Redmi Note 6 pro, Redmi Y2 और MI A2 के बारे में।
शाओमी ने Redmi Note 6 pro, Redmi Y2 और MI A2 को लॉन्च किया था। कंपनी ने Redmi Y2 को जून के महीने में लॉन्च किया था और MI A2 को अगस्त के महीने में लॉन्च किया था।

वहीं रेडमी नोट 6 प्रो को नंवबर के महीने में लॉन्च किया था। अगर इन तीनों फोन्स की सेल की बात करें तो तीनों ही फोन्स की धमाकेदार सेल हुई थी और साथ ही कंपनी को भी बहुत फायदा हुआ था।
तीनो ही फोन सेल के पहले दिन ही चंद मिनटों में ही ऑट ऑफ स्टॉक हो गए थे। वहीं दूसरी तरफ लोगों को भी ये फोन्स बहुत पसंद आए थे। आइए जानते है इनके फीचर्स...........

Redmi Y2 स्मार्टफोन

शाओमीन ने इस फोन में 5.99 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में 625 ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिया है।
कंपनी ने इस फोन में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कंपनी का यह फोन एमआईयूआई 9.5 के साथ एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर काम करता है।

Redmi Y2 का कैमरा

शाओमी ने इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है। इस फोन के रियर में कंपनी ने 12 मेगापिक्सल के साथ 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया है। यह कैमरा एआई ब्यूटीफाई 4.0 फीचर से लैस है। साथ ही इस फोन के फ्रंट में कंपनी ने 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है।

Redmi Y2 फीचर्स

शाओमी ने इस फोन में 3080 एमएच की बैटरी दी है। साथ ही इस फोन में कंपनी ने डुअल सिम सपोर्ट दिया है। कंपनी ने इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4जी वोल्ट, जीपीएस, म्यूजिक प्लेयर, ब्लूटूथ, वाइफाई के साथ अन्य फीचर्स दिए है। कंपनी ने इस फोन में इनफ्रारेड, ई कॉमपास, जैसे सेंसर्स दिए है।

Redmi Note 6 Pro स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी ने इस फोन में 6.26 इंच की फुलएचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 2280×1080 पिक्सल है। इसके साथ ही इस फोन में कंपनी ने स्नैपड्रैगन 636 का प्रोसेसर दिया है।
शाओमी ने इस फोन में 3 जीबी, 4 जीबी और 6 जीबी रैम दी है और 64 जीबी स्टोरेज दी है, जिसको माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता हैं।
अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 12 के साथ 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया है। वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने इस फोन में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

Xiaomi Mi A2 के स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने इस फोन में 5.99 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है और रेजोल्यूशन 1080x2160 पिक्सल है। कंपनी ने इस फोन में ऑक्टा कोर स्नैपड्रगन 660 प्रोसेसर दिया है और साथ ही कंपनी का यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करता है।
कंपनी ने इस फोन में 4 जीबी रैम वाले वेरियंट को लॉन्च किया है।
अगर इस फोन के कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है। इस सेटअप में 12 मेगापिक्सल के साथ 20 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसके रियर कैमरे में डिटेक्शन ऑटोफोकस के साथ डुअल टोन एलईडी फ्लैश भी है।
साथ ही कंपनी ने इस फोन में सेल्फी लवर्स के लिए इसके फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story