Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्क्रीन को इस ट्रिक से ऐसे चमकाएं, पुराना स्मार्टफोन भी लगने लगेगा एकदम नया

आज के समय में सबसे ज्यादा लोग टचस्क्रीन फोन्स को ही खरीदते है, इसके साथ ही अब टचस्क्रीन फोन्स कीमत भी बहुत कम हो गई है।

स्क्रीन को इस ट्रिक से ऐसे चमकाएं, पुराना स्मार्टफोन भी लगने लगेगा एकदम नया
X

आज के समय में सबसे ज्यादा लोग टचस्क्रीन फोन्स को ही खरीदते है, इसके साथ ही अब टचस्क्रीन फोन्स कीमत भी बहुत कम हो गई है। इसकी वजह से हर कोई इन फोन्स को आसानी से खरीद लेता है।

इतना ही नहीं अब टैब से लेकर टीवी तक टचस्क्रीन का चलन बहुत बढ़ गया है। कई बार ऐसा होता हैं कि गंदे हाथों की वजह से फोन स्क्रीन गंदी हो जाती है और निशान पड़ने लगते है।

ये भी पढ़े: Flipkart पर RealMe C1 की फ्लैश सेल शुरू, जानें स्पेशल ऑफर्स के साथ खास फीचर्स

कई बार ये निशान हल्के होते है, जिससे यूजर्स आसानी से साफ कर लेते है और साथ ही कई निशान बहुत गहरे होते है, जिनको साफ करना मुश्किल हो जाता है। आज हम आपको एक ऐसी जानकारी देंगे जिसकी मदद से आप अपने फोन की गंदी स्क्रीन को आसानी से साफ कर सकते है। आइए जानते हैं इसके बारे मे......

ऐसे करें साफ

जब भी आप अपने फोन की स्क्रीन को साफ कर रहे होते है, तो स्क्रीन पर ज्यादा दवाब नहीं डाले, इससे स्क्रीन खराब हो जाती है। स्क्रीन साफ करने के लिए मार्केट में कई तरह के लिक्विड आते है, जिनकी मदद से आप आसानी से स्क्रीन को साफ कर सकते है। इसके साथ ही आप एक सोफ्ट कपड़ा भी इस्तेमाल कर सकते है।

जब भी स्क्रीन को साफ करें तो कपड़े को उपर से नीचे नहीं लाए, इससे स्क्रीन पर नमी जमने का खतरा बन जाते है। इससे बचने के लिए आपको कपड़ा नीचे से उपर ले जाए और गोल घुमाकर साफ करें।

ये भी पढ़े: ये हैं Airtel और Jio के बेस्ट डेटा प्लान्स, जानें कैसे उठाएं लाभ

टैब और स्मार्टफोन की स्क्रीन को माइक्रोफाइबर के कपड़े से ही साफ करें और इससे स्क्रीन पर स्क्रैच भी नहीं आता है। जब भी आप अपने फोन की स्क्रीन पर स्क्रीन गार्ड लगवाएं तो उससे माइक्रोफाइबर कपड़ा लेना ना भूले, इससे आप अपने घर में भी स्क्रीन को साफ कर सकते है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story