Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Apple यूजर्स के लिए खुशखबरी, मैप्स में हुआ बड़ा अपडेट, गूगल मैप्स को मिलेगी कड़ी टक्कर

दुनिया में एक तरफ Google है और दूसरी तरफ Apple हैं, दोनों ही कंपनियां अपने ग्राहकों को बेस्ट सर्विस देती है। साथ ही दोनों ही कंपनियां दुनिया में लोकप्रिय है और इनको प्रतिद्वंद्वी भी माना गया है।

Apple यूजर्स के लिए खुशखबरी, मैप्स में हुआ बड़ा अपडेट, गूगल मैप्स को मिलेगी कड़ी टक्कर
X

दुनिया में एक तरफ Google है और दूसरी तरफ Apple हैं, दोनों ही कंपनियां अपने ग्राहकों को बेस्ट सर्विस देती है। साथ ही दोनों ही कंपनियां दुनिया में लोकप्रिय है और इनको प्रतिद्वंद्वी भी माना गया है। जहां हार्डवेयर और स्मार्टफोन्स की दुनिया में ऐपल पहले से ही टॉप पर है, वहीं दूसरी तरफ गूगल सॉफ्टवेयर के क्षेत्र में अपना दबदबा बना रखा है।

इसके साथ ही ऐप्पल ने अपने मैप्स में एक नया फीचर एड किया है, जिससे यह भी माना जा रहा हैं कि गूगल मैप्स को कड़ी टक्कर दे सकता है।

ये भी पढ़े: रिपोर्ट से हुआ खुलासा, Facebook के यूजर्स के हैक अकाउंट्स के पर्सनल डाटा हो रहे सेल, जानें पूरी खबर

ऐपल की मैप्स डिविज़न में काम करने वाले एक कर्मचारी जस्टिन ओ बेरीन की तरफ से किए गए एक पोस्ट के मुताबिक, Apple Maps ज्यादा जानकारी देगा। यह फीचर रास्तों की जानकारी के साथ इमारतों की बनावट और वेजिटेशन कवरेज की भी जानकारी देता है।

जस्टिन ने साइट पर कहा हैं कि जिन जगहों में पहले हरियाली नहीं थी और बंजर दिखती थी, वे अब हरियाली से भरपूर हैं और ज्यादा क्लियर नज़र आती हैं। इतना ही नहीं, ऐपल मैप्स में अब छोटे शहर के इलाको को पूरी तरह से साफ किया है, जिससे यूजर्स आसानी से देख सकते है।

ये भी पढ़े: अब बिना इंटरनेट के इस्तेमाल कर सकते हैं Whatsapp, जानें पूरा तरीका

बता दें कि ऐपल अब अपने मैप्स ऐप को और खास बना रहा है। लेकिन इसमें कवर होने वाले इलाके का दायरा बढ़ाने में थोड़ा समय लग सकता है। ऐप्पल का यह ऐप 3.1 पर्सेंट एरिया कवर करता है, लेकिन ऐपल 2019 तक यह ऐप 100 प्रतिशत तक बढ़ा सकता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story