Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Google Assistant हुआ Airtel से कनेक्ट, कस्टमर केयर से बात करना होगा आसान

देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने अपने ग्राहकों के लिए एकदम अलग तरह की सेवा शुरू की है। एयरटेल के ग्राहक अब गूगल असिस्टेंट की मदद से कस्टमर केयर से बात करवाएंगा।

Google Assistant हुआ Airtel से कनेक्ट, कस्टमर केयर से बात करना होगा आसान
X

देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने अपने ग्राहकों के लिए एकदम अलग तरह की सेवा शुरू की है। एयरटेल के ग्राहक अब गूगल असिस्टेंट की मदद से कस्टमर केयर से बात करवाएंगा, लेकिन अभी यह सेवा फिलहाल सिर्फ इंगलिश में उपलब्ध है।

जल्द ही कंपनी इस सेवा को अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में शुरू करने की तैयारी में है। इस सेवा की मदद से एयरटेल के यूजर्स को फायदा होगा। एयरटेल का यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए उपल्बध है।
अगर एयरटेल के यूजर्स सवाल पुछेंगे, तो एयरटेल गूगल असिस्टेंट के जरिए पुछे गए सवाल एयरटेल उन सवालों को ट्रैक करके फिर गूगल असिस्टेंट की मदद से जावाब देगा। इस सर्विस को लेकर कंपनी ने बयान जारी किया है।
जिसमें कंपनी ने कहा हैं कि इस सेवा के जरिए ग्राहक गूगल असिस्टेंट की मदद से बैलेंस, डाटा बैलेंस, बेस्ट ऑफर्स, बिल और मौजूदा प्लान्स की जानकारी ले सकते है। वहीं एयरटेल की यह सर्विस डिजिटल इंडिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
इस सेवा को एयरटेल के पोस्टपेड और प्री-पेड यूजर्स इस्तेमाल कर सकते है। अगर इस सर्विस को इस्तेमाल करना हैं तो सबसे पहले यूजर्स को फोन के होम बटन को थोड़ी देर प्रेस करें या फिर ओके गूगल बोलकर गूगल असिस्टेंट को एक्टिव करना होगा।
इतना करने के बाद यूजर्स को TALK TO AIRTEL या ASK AIRTEL या GET AIRTEL बोलना होगा। इसके बाद गूगल असिस्टेंट यूजर्स के पूछे गए सवाल पर एयरटेल असिस्टेंट आपके एयरटेल अकाउंट को गूगल से लिंक कर देगा।
इसके बाद यूजर्स को हां या ना में जवाब देना होगा और बाद में यूजर्स को अपना नंबर बताना होगा। इसके बाद यूजर्स को नियम और शर्तों के लिए अपनी सहमति देनी होगी। फिर यूजर्स के फोन पर एक ओटीपी आएगा, जो कि अकाउंट एक्टिव कर देगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story