Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चेन की नींद के लिए फोन में डाउनलोड करें ये ऐप्स

दिन भर काम करने के बाद जब लोग सही समय पर अपनी नींद पूरी नहीं कर पाते है तो उनका अगला दिन पूरी तरह से खराब हो जाता है। ऐसे में अच्छी नींद लेना बेहद जरूरी है। अगर लोग अच्छी नींद नहीं ले पाते है तो उन्हें रोज स्ट्रेस, चिड़चिड़ापन जैसी समस्या का सामना करना पड़ता है।

चेन की नींद के लिए फोन में डाउनलोड करें ये ऐप्स
X

दिन भर काम करने के बाद जब लोग सही समय पर अपनी नींद पूरी नहीं कर पाते है तो उनका अगला दिन पूरी तरह से खराब हो जाता है। ऐसे में अच्छी नींद लेना बेहद जरूरी है। अगर लोग अच्छी नींद नहीं ले पाते है तो उन्हें रोज स्ट्रेस, चिड़चिड़ापन जैसी समस्या का सामना करना पड़ता है, जो कि बाद में जाके बड़ी बीमारी का रूप ले लेती है।

इसके साथ ही अच्छी नींद लेने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर कई सारे ऐप्स हैं, जिनकी मदद से आप अच्छी नींद लेने में मदद कर सकते है। आइए जानते है इसके बारे में...

ये भी पढ़े: कॉल ड्रॉप से परेशान पीएम नरेंद्र मोदी, TRAI से की शिकायत, आज से होगा नया नियम लागू

Sleep Genius

इस ऐप को न्यूरोसाइंस के एक्सपर्ट्स ने बनाया है। इस ऐप को इस तरह के बनाया गया है, जिसकी मदद से लोग आसानी से आरामदायक नींद ले सकते है। यह ऐप लोगों को साउंड इफेक्ट्स की मदद से आरामदायक सोने में मदद करता है। इस ऐप को लोग एंड्रोइड और आइओएस पर से डाउनलोड कर सकते है।

Pzizz

इस ऐप को 4 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है और साथ ही ज्यादातर लोगों को इस ऐप ने लाभ भी पहुंचाया है। अलग तरह की साउंड इफेक्ट की मदद से यह ऐप यूजर्स को आरामदायक नींद लेने में मदद करता है। साथ ही बुरे सपने ना आने में भी मदद करता है।

Sleep as Android

यह ऐप यूजर्स की स्लीपिंग एक्टिविटी की जांच करता है। साथ ही यह ऐप यूजर्स को रिलैक्स, रिफ्रेस और आरामदायक नींद लेने में मदद करता है और साथ ही यूजर्स इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर के साथ आईओएस से भी डाउनलोड कर सकते है।

ये भी पढ़े: Airtel ने 200 रुपए से कम का प्लान किया पेश, मिलेगा 3 जीबी डेटा फ्री, ऐसे उठाए फायदा

Sleep

यह ऐप उन लोगों के लिए बनाया गया है, जिनको नींद ना आने की बीमारी है। यह ऐप लोगों को सॉफ्ट साउंड इफेक्ट की मदद से आरामदायक नींद देने में मदद करता है। इस ऐप को लोग गूगल प्ले स्टोर और आईओएस से डाउनलोड कर सकते है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story