Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Facebook यूजर्स के लिए खतरा, हैक हो सकते हैं अकाउंट्स, कंपनी ने दी जानकारी

दुनिया की दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी Facebook अपने यूजर्स के डाटा लीक को लेकर हमेशा विवादों में घिरा रहा है। इसके साथ ही फेसबुक ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए जानकारी शेयर की है।

Facebook यूजर्स के लिए खतरा, हैक हो सकते हैं अकाउंट्स, कंपनी ने दी जानकारी
X

दुनिया की दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी Facebook अपने यूजर्स के डाटा लीक के विवादों में घिरा रहता है। इसके साथ ही फेसबुक ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए जानकारी शेयर की है कि उसने 30 फेसबुक और 85 इंस्टाग्राम अकाउंट्स ब्लॉक किए हैं, जो अमेरिकी चुनाव में दखल दे सकते थे।

वहीं दूसरी तरफ फेसबुक ने भारत में लोगों को नोटिफिकेशन भेजकर डाटा लीक होने की चेतावनी दी है। लेकिन फेसबुक ने यह चेतावनी कुछ खास और चुनिंदा लोगों को ही दी है।

ये भी पढ़े: Jiophone 2 की ओपन सेल शुरू, मिलेगा दिवाली ऑफर, जानें कीमत और फीचर्स

फेसबुक ने सोमवार की शाम को उन फेसबुक यूजर्स को नोटिफिकेशन जारी की थी, जो लोग राजनीतिक फेसबुक पेज या अकाउंट चला रहे हैं, उनके अकाउंट्स हैकर्स हैक कर सकते है।

फेसबुक ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा हैं कि सभी यूजर्स अपने अकाउंट को सुरक्षित रखें और इसके साथ ही राजनीतिक पेज के एडमिन को सतर्क रहने को कहा है, नहीं तो ऑनलाइन शिकार हो सकते है। इसके लिए यूजर्स टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन के जरिए सुरक्षित रख सकते है।

ये भी पढ़े: भूलकर भी नहीं समझे इन ऐप्स को Ghost App, जानें इनके बारे में

इस नोटिफिकेशन के ठीक नीचे दो बटन दिए है, जिसमें एक पर अधिक जानें और दूसरे पर टर्न ऑन का ऑप्शन लिखा है। लेकिन टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन फीचर को ओपन करने वाले बटन पर क्लिक करना होगा। बता दें कि यह भी माना जा रहा हैं कि फेसबुक ने यह नोटिफिकेशन गलती से जारी कर दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story