Breaking News
Top

भूलकर भी नहीं समझे इन ऐप्स को Ghost App, जानें इनके बारे में

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 6 2018 1:43PM IST
भूलकर भी नहीं समझे इन ऐप्स को Ghost App, जानें इनके बारे में

आज के समय में स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल बहुत बढ़ गया है, इसके साथ ही लोग इनको हर काम के लिए यूज करते है। कई बार ऐसा होता हैं कि यूजर्स अपने फोन की सेटिंग्स में जाकर ऐप की लिस्ट को देखते है, तो उन्हें कई तरह के अनजाने ऐप्स दिखाई देते है। 

इनमें से कुछ ऐप गूगल की तरफ से दिए गए है, जिसमें आइकन स्क्रीन या मेन्यू में नहीं दिखाई देते है। आइए जानते हैं इन ऐप्स के बारे में........ 

ये भी पढ़े: Jiophone 2 की ओपन सेल शुरू, मिलेगा दिवाली ऑफर, जानें कीमत और फीचर्स

एंड्रॉयड एक्सेसब्लिटी सूट

इस ऐप को पहले टॉक बैक के नाम से जाना जाता था, जो कि दिव्यांग लोगों के साथ बुजुर्ग लोगों की मदद करता था। अब यह फोन को स्क्रीन पर चलने वाली चीजों की जानकारी देता है। इसके साथ ही एक्सटर्नल डिवाइस के जरिए भी फोन को नियंत्रण बनाए रखने में मदद करता है।

एआर कोर 

गूगल ने एंड्रॉयड के लिए इस एप को हाल ही के दिनों में लॉन्च किया था। इस ऐप का मेन काम ऑग्यूमेंटेड रिएलिटी से संबंधित फंक्शन को उपलब्ध करवाना है। आने वाले वक्त में यह ऐप ज्यादातर फोन में नजर आएगा। 

ये भी पढ़े: प्राइम यूजर्स के लिए खुशखबरी, Amazon कर रहा हैं फास्ट सर्विस ऑफर, 2 घंटे में होगी डिलिवरी

ई सिम मैनेजर 

अगर आपके फोन में यह ऐप हैं, क्योंकि यह गूगल की तरह दिया गया है। लेकिन अब तक ईसिम आईफोन और एप्पल वॉच में दिया गया है। जबकि गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल 3 में दिया है। ईसिम एक वर्चुअल सिम है, जो कि फोन में इनबिल्ट होती है। इसकी मदद से टेलीकॉम कंपनी यूजर्स नेटवर्क कनेक्टिविटी देती है। 


ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo