Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Airtel के डीटीएच ग्राहक चुन सकेंगे नई कीमत के टीवी चैनल और चैनल पैक, जानें पूरी इंर्फोमेशन

टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी ट्राई ने हाल ही के दिनों में देश के डीटीएच उपभोक्ताओं के लिए नई प्राइजिंग पॉलिसी को पेश करने की तैयारी कर रही है।

Airtel के डीटीएच ग्राहक चुन सकेंगे नई कीमत के टीवी चैनल और चैनल पैक, जानें पूरी इंर्फोमेशन
X

टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी ट्राई ने हाल ही के दिनों में देश के डीटीएच उपभोक्ताओं के लिए नई प्राइजिंग पॉलिसी को पेश करने की तैयारी कर रही है।

वहीं, टीवी चैनल्स की नई कीमत 1 फरवरी 2019 से लागू हो जाएंगी और अब डीटीएच उपभोक्ता जिस चैनल को देखना चाहते है, उन्हें सिर्फ उन ही चैनल के पैसे देने होंगे।

सभी डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर्स ने भी अपने ग्राहकों के लिए नई प्राइजिंग पॉलिसी को पेश किया है।

अब इस कड़ी में एयरटेल के Airtel Digital TV ने भी अपने चैनल की प्राइसिंग पॉलिसी को आसान बना दिया है, जिससे ग्राहक आसानी से अपने हिसाब से चैनल चुन सकते है।

अगर आपका भी Gmail अकाउंट हो गया हैं हैक, तो घबराएं नहीं, इन स्टेप्स से करें रिकवर

नए प्रोसेस के जरिए ग्राहक अपने प्लान को एयरटेल के ट्रांसफर कर सकते है। ग्राहक एयरटेल की वेबसाइट और माय एयरटेल ऐप या फिर एयरटेल कस्टमर केयर नंबर के जरिए भी अपने प्लान को एयरटेल में ला सकते है।

वहीं, एयरटेल अपने ग्राहकों को अपनी पसंद के चैनल चुनने की पूरी आजादी देता है, इसके लिए ग्राहकों को अपने टेलीविजन की स्क्रीन पर से क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा।

अब एयरटेल के ग्राहक अपने हिसाब से डीटीएच प्लान को चुन सकते है और अपने बजट रेंज के हिसाब से भी प्लान को सिलेक्ट कर सकते है।

वहीं यह सभी प्लान ट्राई की गाइडलाइन के अनुसार बनाए गए है और यह प्लान एयरटेल के 998 चैनल पर मौजूद है, ग्राहक वहां से इन प्लान को चुन सकते है।

Airtel Value Plans

एयरटेल ने ग्राहकों के लिए खास इन दो प्लान को बनाया है। एयरटेल के पहले प्लान के तहत ग्राहकों के चुने हुए चैनल के हिसाब से यह प्लान बना है। वहीं दूसरी तरफ दूसरे प्लान में कंपनी ने ग्राहक के मंथली पैक के हिसाब से एयरटेल वल्यू प्लान को बनाया है।

एयरटेल के ग्राहक जब अपने चैनल और चैनल पैक को चुन लेंगे, तो उन्हें सिर्फ क्यूआर कोड को स्कैन करके 54325 पर सेंड करना होगा। ग्राहक का चुना हुआ पैक 1 फरवरी 2019 से अपने आप एक्टिवेट हो जाएगा।

ऐसे करें क्यूआर कोड स्कैन

1. कोड को स्कैन करने के लिए ग्राहकों को अपने स्मार्टफोन के कैमरे का उपयोग करना होगा। अगर किसी भी कारण क्यूआर कोड स्कैन नहीं होता है, तो ग्राहकों को गूगल प्ले स्टोर से क्यूआर कोड ऐप डाउनलोड करके भी स्कैन कर सकते है।

Vivo V15 Pro की इंर्फोमेशन लीक, ट्रिपल रियर कैमरा और पॉप-अप कैमरा के साथ हो सकता है लॉन्च

2. एयरटेल अपने ग्राहकों की सहूलियत के लिए चैनल नंबर 999 पर एक वीडियो अपलोड की है, जिसकी मदद से ग्राहक आसानी से चैनल और प्लान को चुन सकते है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story