Logo
Altroz Racer Teaser: नई अल्ट्रोज़ में एसेसरीज की लिस्ट में पहले से बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन, सेगमेंट-पहले वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, 360-डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले और एडवांस सनरूफ शामिल है।

Altroz Racer Teaser: देश की अग्रणी कंपनी टाटा मोटर्स अपनी अल्ट्रोज कार का नया वेरिएंट अल्ट्रोज रेसर को 10 जून तक लॉन्च कर सकती है। इससे पहले कंपनी की ओर से इसका प्री लॉन्च टीजर जारी किया गया है। इस नई स्पोर्टी हैचबैक के पहले से ज्यादा पॉवर और एडवांस फीचर्स के साथ बाजार में आने की संभावना है। जानिए नई अल्ट्रोज में क्या कुछ नया मिलेगा और इसकी प्राइस कितनी होगी?

टाटा अल्ट्रोज़ रेसर में नया इंजन मिलेगा
अल्ट्रोज रेसर में नेक्सन के जैसा 120 एचपी, 170 एनएम का, 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन होगा। अल्ट्रोज आई टर्बो की तुलना में 10 एचपी और 30 एनएम अधिक है। कंपनी रेसर वेरिएंट को केवल 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश कर सकती है। 

टाटा अल्ट्रोज रेसर के में ये होंगे फीचर्स?
- नई अल्ट्रोज़ रेसर को ड्यूल-टोन पेंट स्कीम के साथ बोनेट और रूफ पर ट्विन रेसिंग स्ट्राइप्स के साथ मिलेगा। इसमें ‘रेसर’ बैजिंग, थोड़ा अपग्रेड ग्रिल और नए एलॉय व्हील्स भी शामिल होंगे। अंदर की ओर हैचबैक में नए लेदरेट अपहोल्स्ट्री के साथ कई स्टिचिंग और डैशबोर्ड पर रंगीन अक्सेंट की मिलने की संभावना है।
- अल्ट्रोज़ रेसर के नई एसेसरीज की लिस्ट में पहले से बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन, सेगमेंट-पहले वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, 360-डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले और एडवांस सनरूफ शामिल है। ये सभी फीचर बाद में नार्मल अल्ट्रोज़ में भी शामिल किए जाएंगे। रेसर लाइन-अप में स्टैंडर्ड 6 एयरबैग्स और ईएससी भी मिलेगा।

टाटा अल्ट्रोज रेसर की अनुमानित कीमत क्या होगी?
अल्ट्रोज़ आईटर्बो की कीमत 9.20 लाख रुपये से 10.10 लाख रुपये के बीच हो सकती है, लेकिन अल्ट्रोज़ रेसर की फ्लैगशिप पोजिशनिंग को ध्यान में रखते हुए यह 10 लाख रुपये से 12.52 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। कंपनी की इस नई कार का मुकाबला हुंडई आई20, मारुति फ्रॉन्क्स और टोयोटा टैसर के टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट्स के साथ होगा, जो कि इसकी कीमत पर निर्भर करेगा। (कार की अनुमानित कीमतें, एक्स-शोरूम इंडिया हैं)

(मंजू कुमारी) 

jindal steel hbm ad
5379487