Logo
Honda Sales Increase : होंडा मोटर्स इंडिया की बिक्री में साल के शुरुआत महीने में 10 प्रतिशत की बिक्री दर्ज की गई है।

Honda Sales Increase : होंडा मोटर्स इंडिया ने जनवरी की बिक्री में 10 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की है। कार निर्माता कंपनी ने पिछले महीने पूरे भारत में 8,681 कारें सेल की हैं। वहीं इसी महीने में कंपनी ने 4,531 यूनिट्स एक्पोर्ट भी कर दी हैं। होंडा की इस बिक्री के पीछे उसकी फ्लैगशिप एसयूवी Elevate की सबसे ज्यादा डिमांड है। 

Honda Elevate ने कैसे बढ़ा दी सेल 
पिछले साल सितंबर में एलिवेट एसयूवी लॉन्च होने के बाद से होंडा की कारों की बिक्री में बढ़ोतरी देखी गई है। हर महीने 4,000 से अधिक यूनिट की औसत बिक्री के साथ, इसने होंडा को पिछले कुछ महीनों में अपनी बिक्री मात्रा में उल्लेखनीय बढ़ोतरी हासिल करने में मदद की है। सिटी और अमेज जैसी सेडान भी लगातार प्रदर्शन कर रही हैं। सिर्फ एलिवेट, सिटी और अमेज के साथ मिलकर होंडा ने 10 प्रतिशत से अधिक की ग्रोथ हासिल कर ली। 

होंडा इंडिया के मार्केटिंग और सेल्स डायरेक्टर युइची मुराता ने कहा- नए साल में प्रवेश करते हुए हमारे मॉडलों ने लगातार हमारी बिक्री की मात्रा में योगदान दिया है, जो हमारे लाइनअप की सकारात्मक मांग को दर्शाता है। होंडा एलिवेट ने अपना मजबूत प्रदर्शन बरकरार रखा है। महीने दर महीने बढ़ती प्राथमिकता और गति हासिल कर रही है। एलिवेट के साथ-साथ होंडा सिटी और अमेज की अटूट सफलता ने हमारी गति को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

प्राइस और स्पेसिफिकेशन्स 
होंडा एलिवेट एसयूवी की कीमत 11.58 लाख रुपए से 16.48 लाख रुपए के बीच है। ये एसयूवी पहले ही 20,000 बिक्री का आंकड़ा पार कर चुकी है। Honda Elevate को केवल 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है, जो 119 बीएचपी और 145 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है। मोटर को 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है। ये एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), मल्टी-एंगल रियरव्यू कैमरा और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स से लैस है। एलिवेट अब भारत में होंडा की एसयूवी रणनीति का प्रमुख हिस्सा है।

5379487