Surya-Shukra Yuti In Mesh Rashi: 13 अप्रैल 2024 (शनिवार) को रात 9 बजकर 15 मिनट पर ग्रहों के राजा सूर्य मेष राशि में प्रवेश करने वाले हैं। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक निश्चित अंतराल के बाद सभी ग्रह अपना राशि परिवर्तन करते है, इसी कड़ी में सूर्य देव शनिवार को मेष राशि में जा रहे है। वहीं, दूसरी तरफ शुक्र ग्रह 24 अप्रैल (बुधवार) को 11 बजकर 58 मिनट पर मेष राशि में गोचर करने वाले है। इस दौरान शुक्र सूर्य ग्रह के साथ मिलकर शुक्रादित्य राजयोग का निर्माण करेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्रादित्य योग का निर्माण व्यक्ति की कुंडली में कई बड़े बदलाव का सूचक होता है। 

मान्यताओं के मुताबिक, कुंडली में शुक्रादित्य योग होने से करियर में कई बड़े परिवर्तन होते है। साथ ही पैसे से जुडी समस्याओं का भी समाधान होता है। इसके अलावा शुक्रादित्य योग की वजह से भाग्य जातक के जीवन में उसका पूरा साथ देता है। इस बार शुक्रादित्य योग तीन राशियों पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा, जिससे उनके जातकों का जीवन सबर जाएगा। आइए जानते हैं उन तीन भाग्यशाली राशियों के बारे में विस्तार से- 

मेष राशि 
(Mesh Rashi) 

मेष राशि के जातकों के लिए शुक्रादित्य राजयोग बेहद शुभ रहने वाला है। नौकरी और बिजनेस में तरक्की के कई अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। साथ ही आर्थिक स्थिति भी पहले से अधिक मजबूत होने के योग बन रहे है। इसके अलावा प्रोफेशनल लाइफ में जातक नई चुनौतियों को पूरे आत्मविश्वास से स्वीकार कर सकेंगे। नौकरीपेशा जातकों के प्रमोशन के चांसेस बढ़ने की संभावना बन रही है। नई जॉब के ऑफर प्राप्त होंगे। मैरिड लाइफ में खुशहाली रहेगी। 

कन्या राशि 
(Kanya Rashi) 

कन्या राशि वालों को भी मेष राशि में सूर्य और शुक्र की युति होने का लाभ प्राप्त होगा। इस राशि के जातकों को समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। करियर में मनचाही सफलता मिलने के प्रबल योग बन रहे है। प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी। आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होने वाली है। आय के नए-नए स्रोत बनेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त हों सकेंगे। 

तुला राशि 
(Tula Rashi) 

तुला राशि वालों के लिए शुक्रादित्य राजयोग बेहद मंगलकारी साबित होने वाला है। इनके जीवन में कई सारे सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते है। वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियां भी दूर होंगी। आय के नए स्रोत उत्पन होंगे। लंबे समय से रुके कार्य पूरे होंगे। बकाया धन वापस मिल सकता है।