Logo
election banner
Gajlaxmi Rajyog in Mesh Rashi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक निश्चित समय के बाद हर ग्रह राशि परिवर्तन करता है। इस परिवर्तन से राजयोग का निर्माण होता है। ठीक इसी तरह 25 अप्रैल को सुबह 12 बजकर 7 मिनट पर शुक्र ग्रह मेष राशि में प्रवेश कर रहे है, जिससे 'गजलक्ष्मी राजयोग' बनेगा।

Gajlaxmi Rajyog in Mesh Rashi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक निश्चित समय के बाद हर ग्रह राशि परिवर्तन करता है। ग्रहों के राशि परिवर्तन से राजयोग का निर्माण होता है। ठीक इसी तरह 25 अप्रैल को सुबह 12 बजकर 7 मिनट पर शुक्र ग्रह मेष राशि में प्रवेश कर रहे है, जिससे 'गजलक्ष्मी राजयोग' बनेगा। शुक्र ग्रह धन-वैभव और सुख-सुविधाओं के दाता है, इसलिए ये सीधे तौर पर मेष राशि के लिए फायदेमंद साबित होने वाले है। शुक्र मेष राशि में 19 मई तक रहेंगे, इस दौरान जातकों को कई लाभ दिलवाते रहेंगे। 'गजलक्ष्मी राजयोग' मेष के अलावा अन्य 2 राशियों पर भी सकारात्मक प्रभाव डालेगा। जानते है- 

मेष राशि
(Mesh Rashifal) 

शुक्र ग्रह के मेष राशि में प्रवेश करने पर इस राशि के जातकों को शुभ समाचार प्राप्त हो सकते है। समाज में इन जातकों को मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन मिलने की संभावना है। इसके अलावा व्यापारियों को व्यापार विस्तार और धन-लाभ हो सकता है। मेष राशि के जातकों के  'गजलक्ष्मी राजयोग' के चलते पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे। साथ ही विवाहित जातकों के जीवन में आ रही तमाम परेशानियों का हल भी होगा। 

मकर राशि
(Makar Rashifal) 

मेष राशि में बनने वाला गजलक्ष्मी राजयोग मकर राशि के जातकों को फायदा दिलवाने वाला है। इन जातकों को प्रत्येक कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलने के योग बनेंगे। मां लक्ष्मी की कृपा से धन लाभ होगा, जिससे तमाम आर्थिक परेशानियां दूर करने में मदद मिलेगी। सुख-सुविधाओं के देव शुक्र के राशि परिवर्तन से मकर राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे, जो भविष्य के लिए लाभप्रद साबित हो सकते है। अविवाहित लोगों को विवाह प्रस्ताव मिलेंगे। 

कुंभ राशि
(Kumbh Rashi) 

गजलक्ष्मी राजयोग का लाभ कुंभ राशि के जातकों को भी होने वाला है। इस राशि के जातक शुक्र गोचर के चलते धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा के भागीदार बनेगें। इनका अटका हुआ धन लंबे समय बाद वापस प्राप्त हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों को कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिलने की संभावना है। इसके अलावा अकस्मात धन-लाभ होने से प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपकी आर्थिक स्तिथि मजबूत बनी रहेगी। इन विशेष दिनों में पार्टनर का साथ पूरा मिलेगा। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं-जानकारियों पर आधारित है। Haribhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।) 

jindal steel
5379487