Logo
election banner
Latest MP News 1 May 2024: ग्वालियर में भारत घूमने आईं इटली की टूरिस्ट से से ठगी हो गई। सीएम मोहन यादव आज सागर, भिंड और ग्वालियर में चुनावी सभाएं करेंगे। मध्यप्रदेश में 10वीं-12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा के फॉर्म 1 मई से भरे जाएंगे।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं। 

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update   

  • कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को एक OBC मुख्यमंत्री पचा नहीं रहा
    ग्वालियर: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के बयान पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, "मुझे बड़ा दुख है कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एक OBC के मुख्यमंत्री को पचा नहीं पा रहे हैं... वे लगातार हल्की भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। जो अपने पक्ष के प्रत्याशी को बचा नहीं पाए वो दूसरों पर कीचड़ उछाल रहे हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि वे इससे बाज आएंगे... 

  • ट्रक ने मां-बेटे को कुचला, बच्चे की मौत 
    नर्मदापुरम में बुधनी भोपाल रोड नर्मदा ब्रिज पर ट्रक ने मां और बेटे को कुचल दिया। दुर्घटना में 3 माह के नवजात की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। महिला के दोनों पैर फ्रैक्चर हो गए। दर्दनाक हादसा देखकर लोगों का दिल दहल गया। महिला का अस्पताल में इलाज चल रहा है।  जानकारी के मुताबिक, बंगाली कॉलोनी निवासी ज्योति मौर्य (28) और उसके तीन माह के बच्चे को महिला के पिता नर्मदा प्रसाद बाइक से घर छोड़ने जा रहे थे। नर्मदा ब्रिज पर ट्रक ने बाइक को पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में बच्चे की मौत हो गई और महिला घायल है।  बुधनी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

  • पूर्व पंचायत अध्यक्ष मनोज सुले ने किया सुसाइड
    इंदौर में राऊ के पूर्व पंचायत अध्यक्ष और कांग्रेस नेता मनोज सुले ने मंगलवार शाम को सुसाइड कर लिया। पुलिस के मुताबिक अयोध्यापुरी निवासी कांग्रेस नेता ने अपने पुराने घर नयापुरा (राऊ) में यह कदम उठाया। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची है। जांच की जा रही है।

  • भोपाल में मासूम के साथ दुष्कर्म मामले में सरकार सख्त; मामले की जांच SIT करेगी
    राजधानी भोपाल के ज्ञानगंगा स्कूल में 8 साल की मासूम से दुष्कर्म के मामले में सरकार सख्त है। नाबालिग से दुष्कर्म मामले की जांच अब SIT करेगी। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि SIT गठित कर मामले की जांच की जाए। वहीं मिसरोद टीआई मनीष भदौरिया ने बताया कि अभी तक मासूम पीड़ित की मेडिकल रिपोर्ट नहीं आई है। मामले में मेडिकल से जुड़े विशेषज्ञों की मदद ली जा रही है। पुलिस आज 164 लोगों के बयान दर्ज किया जाएगा। जब्त सीसीटीवी की आज जांच की जाएगी। तीन-चार दिन का पूरा CDR है। एक-एक मिनट का देखा जा रहा है। अभी किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। सबूत जुटाने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी होगी।

  • इटली की टूरिस्ट से ग्वालियर में ठगी 
  • भारत घूमने आईं इटली की टूरिस्ट से फ्रॉड हुआ है। ग्वालियर के युवक ने ट्रेन में उनसे दोस्ती की। खजुराहो में 100 यूरो लेकर भाग निकला। विदेशी टूरिस्ट ने यह रकम इंडियन करंसी लेने के लिए एक्सचेंज में दी थी। भारतीय करंसी में यह करीब 9 हजार रुपए होते हैं। घटना 28 अप्रैल की है। एलीजा ने 30 अप्रैल को सोशल मीडिया पर VIDEO जारी कर इसकी जानकारी दी।  एलीजा ने कहा कि अब उन्हें किसी की बात पर भरोसा नहीं हो रहा है।' एलीजा ने पुलिस में शिकायत नहीं की। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
  • सीएम मोहन यादव आज इन जिलों में करेंगे चुनावी सभा 
  • सीएम मोहन यादव आज सागर, भिंड और ग्वालियर में चुनावी सभाएं करेंगे। सुबह 10:30 बजे सागर लोकसभा के बिना में जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 12 बजे खुरई में जनसभा होंगे। दोपहर 1:05 बजे भिंड के लहार में सभा करेंगे। दोपहर 3 बजे ग्वालियर के डबरा और शाम 4 बजे भीतरवार में चुनावी सभा में शामिल होंगे। शाम 5:30 बजे सीएम ग्वालियर में पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे। 
  • 10वीं-12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा के फॉर्म आज से भरे जाएंगे
  • मध्यप्रदेश में 10वीं-12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा के फॉर्म 1 मई से भरे जाएंगे। 12वीं के सप्लीमेंट्री फॉर्म परीक्षा शुरू होने से एक दिन पहले तक भरे जाएंगे। 10वीं के फॉर्म भी विषयवार परीक्षा शुरू होने से एक दिन पहले तक भरे जाएंगे। छात्र-छात्राएं सप्लीमेंट्री परीक्षा के लिए 1-20 मई तक आवेदन कर सकते हैं। छात्र माध्यमिक शिक्षा मंडल की ऑफिशियल वेबसाइट www.mpbse.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। बता दें कि हायर सेकेंडरी पूरक परीक्षा 8 जून से शुरू होगी। वहीं हाई स्कूल पूरक परीक्षा 10 जून से शुरू होगी। एडमिट कार्ड 1 जून से ऑनलाइन मिलेंगे।
jindal steel Ad
5379487