Logo
election banner
हरियाणा के अंबाला में एक मकान में आधी रात को शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई। हादसे में मकान मालिक का चेहरा झुलस गया। सूचना के बाद दमकल विभाग की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया। आग लगने के कारण घर में रखा सामान जलकर राख हो गया।

मुलाना/अंबाला: शिव धाम गौरी ताल मंदिर के नजदीक स्थित कनिष्क विहार कॉलोनी में बने एक मकान में देर रात शॉट सर्किट से आग लग गई। जब घर में आग लगी, तब परिवार सोया हुआ था। आग की ऊंची लपटे देख परिवार के सदस्य उठे और आग बुझाने का भरसक प्रयास करने लगे। आग बुझाने के प्रयास में घर का मालिक रमेश कुमार उर्फ भट्टू भी झुलस गया। आग की ऊंची लपटों से रमेश कुमार का चेहरा झुलस गया। आग पर काबू न होता देख रमेश कुमार ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर पड़ोसी जाग गए और मौके पर पहुंचे। पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक आग लगने से घर का सामान जलकर राख हो गया।

आधी रात को शॉर्ट सर्किट से लगी आग

आग की लपटों से झुलसे रमेश कुमार ने बताया कि हर रोज की तरह परिवार के लोग खाना खाकर सो गए थे। रात के करीब डेढ़ बजे उसने देखा कि कमरे के साथ बाहर की और बने पोर्च में आग की लपटें उठ रही है। कुछ ही देर में आग की ऊंची लपटे उठकर घर के कमरे में घुसने लगी। उस समय कमरे में रमेश कुमार की पत्नी सीमा देवी, दो बच्चे गौरव चहल व रूसिका चहल सोए हुए थे। उसने तुरंत अपनी पत्नी और बच्चों को जगाया व आग बुझाने में जुट गया। पोर्च के साथ ही बने कमरे में किराए पर रहने वाला युवक विनय सोया हुआ था, उसे भी जगाया गया। आग को बुझाने का उसने पहले भरसक प्रयास किया, लेकिन वह असफल रहा। आग बढ़ती देख वह घबरा गया और सहायता के लिए उसने शोर मचाना शुरू कर दिया।

शोर मचाने पर जागे पड़ोसी, दमकल विभाग को दी सूचना

रमेश ने बताया कि आग बढ़ती देख उसने शोर मचाया, जिसके बाद पड़ोसी जाग गए और दमकल विभाग व पुलिस को सूचना दी। आग की लपटें इतनी तेज थी कि ऊपरी मंजिल पर भी पहुंच गई। आग के साथ ही चारो और धुआं होने लगा। जिस कारण दम घुटने की नोबत आने लगी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग का यह तांडव एक घंटे के करीब चलता रहा। आग लगने का कारण बिजली का शॉट सर्किट है। आग लगने से उसके घर में रखा सामान व वाहन जलकर राख हो गए। हादसे में उसे लाखों का नुकसान हुआ है।

5379487