Logo
election banner
हरियाणा के गुरुग्राम में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने नगर निगम के ठेकेदार को रिश्वत मामले में गिरफ़्तार किया। ठेकेदार पर अधिकारियों को रिश्वत देने का आरोप है। एसीबी टीम ने ठेकेदार के ऑफिस से 19 लाख रुपए भी बरामद किए है।

Gurugram: हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम रिश्वत व भ्रष्टाचार के मामले में निरंतर कार्रवाई करते हुए अधिकारियों व कर्मचारियों को काबू कर रही है। इसी कड़ी में रिश्वत देने के आरोप में हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने नगर निगम के ठेकेदार को गिरफ़्तार किया। ठेकेदार पर अधिकारियों को रिश्वत देने का आरोप है। एसीबी टीम ने ठेकेदार के ऑफिस से 19 लाख रुपए भी बरामद किए है। एसीबी की टीम आरोपी ठेकेदार से पूछताछ कर रही है।

अधिकारियों को रिश्वत देने का ठेकेदार पर आरोप

एसीबी प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता द्वारा आरोप लगाया कि राजेश कुमार नगर निगम गुरुग्राम में सड़कों के निर्माण कार्य के लिए ठेकेदारी का काम करता है। उसने काम के लिए कई वरिष्ठ अधिकारियों को रिश्वत दी है। जिस पर एसीबी ने आरोपी को पकड़ने के लिए योजना बनाई और तथ्यों की जांच पड़ताल करते हुए आरोपी को पकड़ लिया। इस मामले में सभी आवश्यक सबूत जुटाते हुए जांच की जा रही है। यह पूरी कार्रवाई गवाहों के समक्ष पूरी पारदर्शिता के साथ की गई। इस मामले में आरोपी के खिलाफ गुरुग्राम के एंटी करप्शन ब्यूरो पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया। आरोपी को कोर्ट में पेश कर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

एसीबी ने 5 हजार रिश्वत लेने के मामले में सुरक्षा अधिकारी को पकड़ा

एसीबी प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता की बेटे पर गुरुग्राम में मामला दर्ज था। निजी कंपनी में कार्यरत सुरक्षा अधिकारी अंकित ने शिकायतकर्ता को प्रलोभन दिया कि वह पुलिस अधिकारी से सांठ गांठ करके विपरीत पक्ष के केस को कमजोर करवा देगा। जिसका लाभ शिकायतकर्ता के बेटे को मिलेगा। इसके लिए आरोपी ने शिकायतकर्ता से पांच हज़ार की रिश्वत मांगी। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने सूचना के आधार पर आरोपी को पकड़ने के लिए योजना बनाई और तथ्यों की जांच पड़ताल करते हुए आरोपी को पकड़ लिया। आरोपी के खिलाफ गुरुग्राम के एंटी करप्शन ब्यूरो पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर कते हुए उसकी गिरफ्तारी की।

5379487