Logo
election banner
Rinku Singh: रिंकू सिंह को टी20 में दमदार प्रदर्शन के बाद भी विश्व कप की टीम में जगह नहीं मिली। इससे उनके पिता मायूस हैं।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के बीच बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान किया। इसमें रिंकू सिंह को जगह नहीं मिली। उन्हें रिजर्व प्लेयर के तौर पर टीम में शामिल किया गया। बेटे रिंकू को मुख्य स्क्वॉड में जगह नहीं मिलने पर पिता मायूस हो गए। उन्होंने कहा कि उम्मीद तो थी कि रिंकू 11 में खेलेगा। इसलिए दुख है। 

बता दें कि रिंकू सिंह को शुभमन गिल, खलील अहमद और आवेश खान के साथ बतौर रिजर्व रखा गया है। रिंकू का टी20 करियर अबतक दमदार रहा है। उन्होंने भारत के लिए अबतक 15 टी20 खेले हैं। इसमें उन्होंने 89 की औसत और 176 के स्ट्राइक रेट से 356 रन ठोके हैं। रिंकू ने 2 अर्धशतक भी जमाए हैं। उन्होंने 31 चौके और 20 छक्के मारे हैं। इस प्रदर्शन के बावजूद रिंकू को टी20 विश्व कप की टीम में जगह नहीं मिली। इस पर एक्सपर्ट्स भी सवाल खड़े कर रहे। 

रिंकू सिंह के पिता खनचंद्र सिंह ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, "म्मीदें तो बहुत थीं, हम मिठाई और पटाखे ले आए थे। सोचा था कि वो 11 में खेलेगा। इसलिए उसका टीम में नाम न आने से दुखी हैं।" बीते एक साल में रिंकू ने एक मैच फिनिशर के रूप में अपनी पहचान बनाई थी। उन्होंने आईपीएल में एक मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 5 छक्के लगाकर केकेआर को जीत दिलाई थी। भारत के लिए भी वो अबतक जितने भी टी20 मैच खेले हैं, उसमें उन्होंने मैच फिनिशर का रोल बखूबी निभाया है। 

आईपीएल 2024 में रिंकू को बहुत ज्यादा बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। क्योंकि अधिकतर मुकाबलों में केकेआर के शुरुआत चार बल्लेबाजों ने ही मैच जिताने का काम कर दिया था। 

5379487