Logo
election banner
INDW vs BANW T20: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को तीसरे टी20 में भी हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैच की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली।

नई दिल्ली। बांग्लादेश दौरे पर गई भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीसरा टी20 भी जीत लिया। इसके साथ ही भारत ने 5 टी20 की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली। ये भारत की लगातार तीसरी जीत थी। इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 117 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने 9 गेंद रहते जीत हासिल कर ली। भारत की जीत में शेफाली वर्मा का बड़ा योगदान रहा। उन्होंने 38 गेंद में 51 रन की पारी खेली थी। 

बांग्लादेश की तरफ से सलामी बल्लेबाज दिलारा अख्तर ने 27 गेंदों पर 39 रन बनाए। उनके अलावा निगार सुल्ताना ने 28 रन की पारी खेली। मेजबान टीम के ज्यादातर बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सकी और टीम बड़ा स्कोर बनाने से चूक गईं। भारत की तरफ से राधा यादव ने 2 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए स्मृति मंधाना और शफाली वर्मा ने पहले विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की। बचा हुआ काम हरमनप्रीत कौर (6*) और ऋचा घोष (5*) ने कर दिया। 

राधा ने अपने 4 ओवर में 22 रन देते हुए 2 विकेट चटकाए। उनके अलावा रेणुका सिंह ने 25 रन देते हुए 1 विकेट हासिल किया। युवा ऑलराउंडर श्रेयांका पाटिल ने को भी एक सफलता हासिल हुई। दीप्ति शर्मा इकलौती ऐसी गेंदबाज रही, जो विकेट नहीं ले सकी। 

राधा ने अपने 4 ओवर में 22 रन देते हुए 2 विकेट चटकाए। उनके अलावा रेणुका सिंह ने 25 रन देते हुए 1 विकेट हासिल किया। युवा ऑलराउंडर श्रेयांका पाटिल ने को भी एक सफलता हासिल हुई। दीप्ति शर्मा इकलौती ऐसी गेंदबाज रही, जो विकेट नहीं ले सकी। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से शेफाली ने दमदार बल्लेबाजी की। उन्होंने अपने टी-20 करियर का नौवां अर्धशतक 36 गेंदों में पूरा किया। यह मौजूदा सीरीज में उनके बल्ले से निकलने वाली पहली अर्धशतकीय पारी रही। वह 38 गेंद पर 51 रन बनाकर आउट हुई। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके लगाए।

5379487