Logo
election banner
Salman Khan Firing Case: सलमान खान के मुंबई स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर 14 अप्रैल को बाइक सवार दो युवकों ने फायरिंग की थी। इस केस में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Salman Khan Firing Case: एक्टर सलमान खान के अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग केस को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। एक आरोपी अनुज थापन ने बुधवार, 1 मई को पुलिस कस्टडी में सुसाइड कर ली। 32 साल के अनुज पर सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों शूटर्स को हथियार मुहैया कराने का आरोप है। अनुज ने चादर से फांसी लगा ली। उसे मुंबई के जीटी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मुंबई पुलिस ने अनुज थापन को एक अन्य आरोपी सोनू सुभाष चंदर (37 साल) के साथ 25 अप्रैल को पंजाब से गिरफ्तार किया था। स्पेशल मकोका जज एएम पाटिल के आदेश पर अनुज के अलावा 24 साल का विक्की गुप्ता, 21 साल का सागर पाल भी पुलिस हिरासत में है। वहीं, 37 साल के सोनू कुमार चंदर बिश्नोई को चिकित्सा आधार पर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। 

सरकारी गवाह बनेगा एक आरोपी
इस केस में महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम यानी मकोका आरोपियों पर लगाया गया है। एक आरोपी ने सरकारी गवाह बनने की इच्छा जताई है। हालांकि आरोपी की पहचान उजागर नहीं की गई है। मुंबई पुलिस ने इसके लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है।

प्रक्रिया के तहत जांच एजेंसी पहले एक ऐसे हाई लेवल अफसर के सामने आरोपी का कबूलनामा दर्ज करेगी, जो जांच का हिस्सा नहीं है। फिर मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज किया जाएगा। इकबालिया बयान सबूत बनेगा और इसका इस्तेमाल उसके साथ-साथ आरोपों का सामना कर रहे अन्य आरोपियों के खिलाफ किया जाएगा। 

अनमोल बिश्नोई ने ली थी गोलीबारी की जिम्मेदारी
14 अप्रैल की सुबह मुंबई में बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर दो बाइक सवार युवकों ने गोलीबारी की थी। इस मामले में पुलिस ने शस्त्र अधिनियम के तहत केस दर्ज किया था। पुलिस ने एक्शन लेते हुए बिहारी निवासी विक्की गुप्ता ओर सागर पाल को गुजरात के कच्छ से गिरफ्तार किया था। जबकि सोनू बिश्नोई और अनुज थापन को पंजाब से पकड़ा गया।

अनमोल बिश्नोई नाम के शख्स ने फेसबुक पोस्ट के जरिए इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। आरोपी जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का रिश्तेदार बताया जाता है। लॉरेंस तिहाड़ जेल में बंद है। 

jindal steel Ad
5379487