Logo
election banner
मारुति ने अपनी अपकमिंग न्यू 4th जनरेशन स्विफ्ट की ऑनलाइन और ऑफलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक इसे 11,000 रुपए का टोकन अमाउंट देकर कंपनी की ऑफिशिल वेबसाइट या फिर डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं।

(मंजू कुमारी)
मारुति ने अपनी अपकमिंग न्यू 4th जनरेशन स्विफ्ट की ऑनलाइन और ऑफलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक इसे 11,000 रुपए का टोकन अमाउंट देकर कंपनी की ऑफिशिल वेबसाइट या फिर डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं। हालांकि, कुछ समय पहले इसकी अनऑफिशियल बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी थी। बता दें कि कंपनी इसे 9 मई को लॉन्च करेगी। स्विफ्ट भारतीय बाजार में मिलने वाली पॉपुलर कार है। लॉन्चिंग से अब तक इकी 29 लाख से ज्यादा यूनिट बिक चुकी हैं। बता दें कि ऑल न्यू जनरेशन न्यू स्विफ्ट में मजेदार ड्राइविंग के एक्सपीरियंस के लिए कई शानदार फीचर्स को जोड़ा गया है।

बाजार की सबसे पॉपुलर कार
इसकी बुकिंग शुरू होने पर मारुति सुज़ुकी इंडिया लिमिटेड के सीनियर एग्जिक्यूटिव ऑफिसर, मार्केटिंग एंड सेल्स, पार्थो बनर्जी ने कहा, “मारुति सुज़ुकी के लिए स्विफ्ट एक सबसे प्रतिष्ठित ब्रांड रहा है। यह एक ऐसा ब्रांड है जिसने बदलते समय के साथ ग्राहकों की अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए अपने में बड़े बदलाव किए हैं। इस पॉपुलर स्विफ्ट ने लगातार बाजार में अपनी मजबूत पकड़ बनाई है। एपिक न्यू स्विफ्ट को अपने बहुचर्चित स्पोर्टी डीएनए के साथ पेश किया गया है।

OTP से बुकिंग होकी कन्फर्म
इस कार की ऑफिशियल ऑनलाइन बुकिंग के लिए ग्राहकों को वेबसाइट पर जाना होगा। यहां पर आपको सबसे पहले अपना पूरा नाम और मोबाइल नंबर देना होगा। इसके बाद आपके फोन पर एक OTP आएगा। OTP डालने के बाद नया पेज ओपन होगा। जहां आपको बुकिंग से जुड़ी दूसरी डिलेट सब्मिट करना होंगी। आखिर में आपको 11,000 रुपए का पेमेंट करना होगा। इस तरह आपकी बुकिंग कन्फर्म हो जाएगी।

न्यू जनरेशन स्विफ्ट के फीचर्स
मारुति अब स्विफ्ट में स्टैंडर्ड तौर पर 6 एयरबैग देगी। न्यू जनरेशन मारुति स्विफ्ट में आर्कमिस साउंड सिस्टम के साथ 9-इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट मिलेगा। कंपनी कंपनी न्यू जनरेशन स्विफ्ट को लग्जरी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। पैसेंजर के कम्फर्ट के लिए अब इस कार में रियर पैसेंजर्स के लिए भी AC वेंट्स मिलेंगे। इसमें वायरलेस फोन चार्जर की सुविधा भी मिलेगा। खास बात ये है कि वायरलेस फोन चार्जर बलेनो, एर्टिगा, XL6 जैसी महंगी कारों में भी नहीं मिलता है। कंपनी नेक्स्ट जनरेशन स्विफ्ट में सुज़ुकी कनेक्ट भी देगी। ये टेलीमैटिक्स और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी से लैस है।
 

5379487