Logo
election banner
Rajasthan News: जैसलमेर बॉर्डर पर पुलिसवालों ने एक युवक को पकड़ा है। यह युवक पैदल बॉर्डर पारकर पाकिस्तान के रास्ते हज करने जा रहा था। युवक के पास समस्त जरूरी कागजात मिले हैं, लेकिन वीजा नहीं था।

Rajasthan News: जैसलमेर बॉर्डर पर पुलिसवालों ने एक युवक को पकड़ा है। यह युवक पैदल बॉर्डर पारकर पाकिस्तान के रास्ते हज करने जा रहा था। युवक के पास समस्त जरूरी कागजात मिले हैं, लेकिन वीजा नहीं था। इसलिए वह 'बजरंगी भाईजान' फिल्म देखकर पैदल ही निकल पड़ा। फिलहाल पुलिस उसे हैदराबाद भेजने की तैयारी कर रही है।

पकड़े गए युवक का नाम सैयद मजीद (29) है, जो हैदराबाद का रहने वाला है। यह युवक 'बजरंगी भाईजान' फिल्म से इतना प्रभावित हुआ कि पैदल ही हज के लिए निकल पड़ा। लेकिन सरहद पहुंचने से पहले ही पुलिस के जवानों ने उसे पहले पकड़ लिया। इस दौरान युवक ने बताया कि वो सरहद पर जवानों से रिक्वेस्ट करता और सीमा पार चला जाता।

पकड़े गए युवक ने बताया
सैयद मजीद के बताए अनुसार वो हज करने के लिए पैदल सरहद पार कर जाना चाहता था। पाकिस्तान के रास्ते जाने के लिए घऱ से निकला था, लेकिन उसके पास वीजा नहीं था। तब उसने यूट्यूब से 'बजरंगी भाईजान' फिल्म देखा और यहीं से बॉर्डर पार कर सरहद में परमिशन लेकर हज पैदल जाने का ख्याल आया।

पुलिस ने धारा 151 के तहत की कार्रवाई
पुलिस के मुताबिक पकड़े गए युवक के पास से पासपोर्ट, आधार कार्ड एवं सभी जरूरी कागजात हैं, मगर उसके पास वीजा नहीं था। इस युवक को ग्रामीणों ने जैसलमेर से 10 किमी. दूर पकड़कर पुलिस को सुपुर्द किया है। जांच की गई तो उसके पास से कुछ भी संदिग्ध नहीं बरामद हुआ है। मजीद को पकड़ने के बाद पुलिस ने धारा-151 के तहत कार्रवाई की। इसके बाद सोमवार को उसे एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उसे घर भेजने के आदेश दिए। 

बॉर्डर पारकर पैदल जाना चाहता था हज
शहर कोतवाल सवाई सिंह ने अनुसार युवक सैयद मजीद पुत्र सैयद जहांगीर, निवासी किंग कोठी हैदराबाद, यूट्यूब देखकर पैदल हज जाने के लिए घऱ से निकला था। इसके लिए वह 16 अप्रैल को हैदराबाद से रवाना हुआ। पहले वह ट्रेन से जयपुर और फिर जयपुर से जैसलमेर आया। यहां रविवार 21 अप्रैल को पहुंचा और वहीं से पैदल बॉर्डर जाने लगा। इसी दौरान कुछ लोगों ने उसे पैदल जाता देख पूछताछ की तो उसने लोगों को बताया कि वह बॉर्डर पार कर हज करने जा रहा है।

5379487