Logo
election banner
Bangladesh Squad For 2nd Test vs Sri lanka: बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी। धाकड़ ऑलराउंडर की वापसी हुई है।

नई दिल्ली। बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ चट्टोग्राम में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। टीम में धाकड़ ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की वापसी हो गई है। दूसरा टेस्ट 30 मार्च से खेला जाएगा। इससे बांग्लादेश की सीरीज बचाने की उम्मीद मजबूत होगी। श्रीलंका ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट में हराया था। 

शाकिब अल हसन नवंबर 2023 में वनडे विश्व कप के बाद पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में लौटे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच से पहले उनके बाएं हाथ की तर्जनी उंगली में चोट लग गई थी। इसी वजह विश्व कप में उनका सफर छोटा ही रहा था। 

इस साल की शुरुआत में जनवरी में,उन्हें आंखों की रोशनी से जुड़ी परेशानी का पता चला था। उनके रेटिना में गड़बड़ी थी। लेकिन, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की मेडिकल टीम ने अभी तक इसकी सर्जरी का फैसला नहीं लिया है। शाकिब,जिन्होंने आखिरी बार अप्रैल 2023 में टेस्ट खेला था, तौहीद ह्यदय के स्थान पर वापस आए हैं, जो पहले टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम में थे। लेकिन, उन्हें प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया गया था। 

श्रीलंका ने बांग्लादेश को सिलहट में खेले गए पहले टेस्ट में 328 रन से हराया था। चट्टोग्राम में दूसरे टेस्ट में महत्वपूर्ण WTC25 अंक प्राप्त करने के लिए होंगे, दोनों टीमें 33.33 पर्सेंटेज पॉइंट्स के साथ छठे स्थान पर हैं। श्रीलंका के कप्तान धनंजय डिसिल्वा ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक ठोका था। उनके अलावा कामिंदु मेंडिस ने भी सेंचुरी जमाई थी। बांग्लादेश की टीम दोनों ही पारियों में 200 रन बनाने में नाकाम रही थी। 

दूसरे टेस्ट के लिए बांग्लादेश का स्क्वॉड: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), जाकिर हसन, महमुदूल हसन जॉय, शादमान इस्लाम, लिटन दास, मोमिनुल हक, शाकिब अल हसन, शहादत हुसैन, मेहदी हसन मिराज, नईम हसन, तैजुम इस्लाम, शोरिफुल इस्लाम, खालिद अहमद, नाहिद राणा, हसन महमूद। 

jindal steel
5379487