Logo
election banner
LSG vs CSK IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खत्म होते ही ऐसा क्या हुआ कि दोनों टीमों के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और केएल राहुल का लाखों रुपये का नुकसान हो गया।

KL Rahul Ruturaj Gaikwad Fined: आईपीएल 2024 के 34वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी। लेकिन, लखनऊ की जीत का मजा तब किरकिरा हो गया, जब टीम के कप्तान केएल राहुल पर बीसीसीआई ने जुर्माना ठोक दिया। ऐसा नहीं कि जुर्माना सिर्फ केएल राहुल पर लगा, बल्कि हारे हुए कप्तान ऋतुराज की भी जेब ढीली हो गई। उनपर भी जुर्माना लगा। 

दरअसल, मैच के दौरान ऋतुराज गायकवाड़ और केएल राहुल की टीमों ने तय समय के भीतर अपने कोटे के 20 ओवर में नहीं फेंके थे। यानी दोनों टीमों ने स्लो ओवर का अपराध किया। इसी वजह से दोनों कप्तानों को 12-12 लाख रुपये गंवाने पड़े। 

केएल राहुल और ऋतुराज पर अभी 12-12 लाख रुपये का ही जुर्माना लगा है क्योंकि ये आईपीएल के स्लो ओवर रेट के अपराध से जुड़ा दोनों टीमों की ये पहली गलती थी। ये गलती अगर ये दोनों कप्तान आगे भी दोहराते हैं तो जुर्माना दोगुना यानी 24 लाख हो जाएगा और अगर तीसरी बार यही गलती दोहराई तो कप्तान एक मैच के लिए बैन भी हो सकते हैं। 

लखनऊ सुपर जायंट्स गेंदबाजी करते वक्त तय समय से एक ओवर पीछे रह गई थी और इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने भी गेंदबाजी के दौरान यही गलती दोहराई। हालांकि, ये दोनों पहले कप्तान नहीं, जिन्हें आईपीएल 2024 में स्लो ओवर की वजह से सजा मिली है। इससे पहले ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या पर भी जुर्माना लग चुका है।

जहां तक मैच की बात है तो लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई  को 8 विकेट से शिकस्त दी। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 176 रन बनाए थे। जवाब में लखनऊ ने 6 गेंद रहते जीत हासिल कर ली। केएल राहुल ने 82 रन की पारी खेली। वहीं, क्विंटन डिकॉक ने भी 54 रन बनाए।  

5379487