Logo
election banner
Rocky Flintoff Video: इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर रहे एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बेटे रॉकी अब क्रिकेट मैदान पर धूम मचाने को तैयार हैं। उन्होंने लैंकशर की सेकेंड प्लेइंग-11 की तरफ से खेलते हुए डरहम के खिलाफ दमदार बल्लेबाजी की।

नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू फ्लिंटॉफ की गिनती अपने दौर के दिग्गज ऑलराउंडर में होती है। उन्होंने इंग्लैंड को कई मुकाबले अकेले दम पर जिताए। वो जबतक मैदान में रहते थे, तब तक इंग्लैंड की जीतने की उम्मीद बनी रहती थी। सिर्फ बल्ले से नहीं, बल्कि गेंद से भी फ्लिंटॉफ मैच का पासा पलटने का दम रखते थे। अब वो क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। लेकिन, उनका बेटा रॉकी क्रिकेट मैदान में धूम मचाने को तैयार है। 

एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बेटे रॉकी का एक वीडियो वायरल हो रहा, जिसमें वो पिता की तरह जबरदस्त पुल शॉट खेलते नजर आए हैं। रॉकी अभी 16 साल के हैं। लेकिन, जिस अंदाज में उनके पिता एंड्रयू बल्लेबाजी करते थे, वो ठीक वैसा ही खेल रहे हैं। 

फ्लिंटॉफ के बेटे रॉकी ने लैंकशर सेकेंड इलेवन और डरहम सेकेंड-XI के बीच हाल में खेले गए मुकाबले में दमदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने मुकाबले में 3 छक्के उड़ाए थे। इस मुकाबले में रॉकी ने अर्धशतक ठोका था। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से पिता एंड्रयू फ्लिंटॉफ की यादें ताजा करा दी। मैच ड्रॉ होने से पहले रॉकी ने नाबाद फिफ्टी ठोकी थी। इसका वीडियो लैंकशर ने अपने एक्स हैंडल से शेयर किया है। 

फ्लिंटॉफ का बेटा रॉकी उड़ा रहा छक्के
पांचवें नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे रॉकी ने 78 गेंद में नाबाद 50 रन बनाए। एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बड़े बेटे कोरी भी इस मुकाबले में प्लेइंग-11 का हिस्सा थे। उन्होंने 4 ओवर फेंके लेकिन विकेट लेने में नाकाम रहे थे। रॉकी और कोरी के पिता ने 32 साल की उम्र में क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले इंग्लैंड के लिए 79 टेस्ट खेले।

एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने 79 टेस्ट खेले थे
अपने क्रिकेट करियर के दौरान फ्लिंटॉफ ने इंग्लैंड को 2005 और 2009 में एशेज जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। फ्लिंटॉफ ने 2009 में ओवल टेस्ट में एशेज जीत के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी, लेकिन लंबे समय से चली आ रही घुटने की चोट के कारण उन्होंने तुरंत प्रभाव से खेल के सभी प्रारूपों को छोड़ने का फैसला किया था। 

कार दुर्घटना में घायल हो गए थे फ्रेडी
46 वर्षीय, फ्लिंटॉफ जिन्हें फ्रेडी के नाम से भी जाना जाता है, ने हिट मोटर शो टॉप गियर की सह-प्रस्तुति सहित टेलीविजन में अपना करियर बनाया है। पिछले साल टॉप गियर की शूटिंग के दौरान फ्लिंटॉफ को एक भयानक कार दुर्घटना का सामना करना पड़ा था।

5379487