Logo
election banner
PM Modi Challenges Congress: पीएम मोदी ने कहा- मैं कांग्रेस के शहजादे से पूछना चाहता हूं कि अदाणी-अंबानी से कितना माल उठाया है? काला धन के बोरे भर के रुपए मारे हैं? कांग्रेस पार्टी को चुनाव के लिए उन उद्योगपतियों से कितना माल मिला?

PM Modi Challenges Congress: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को तेलंगाना के करीमनगर में जनसभा की। पीएम मोदी ने पहली बार अदाणी-अंबानी का नाम लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'ये कांग्रेस के शहजादे पिछले 5 साल से सुबह उठते ही माला जपते थे। जब से उनका राफेल वाला मामला ग्राउंडेड हो गया, तब से उन्होंने एक नई माला जपना शुरू किया। 5 उद्योगपति, 5 उद्योगपति। लेकिन जब से चुनाव घोषित हुआ है, इन्होंने अंबानी-अदाणी को गाली देना बंद कर दिया, क्यों? 

पीएम मोदी ने कहा- मैं कांग्रेस के शहजादे से पूछना चाहता हूं कि अदाणी-अंबानी से कितना माल उठाया है? काला धन के बोरे भर के रुपए मारे हैं? कांग्रेस पार्टी को चुनाव के लिए उन उद्योगपतियों से कितना माल मिला? क्या समझौता हुआ कि आपने रातों-रात अंबानी-अदाणी को गाली देना बंद कर दिया? आपको जवाब देना होगा। 

पीएम मोदी के संबोधन की खास बातें

  • पीएम मोदी ने कहा कि कल, 7 मई को देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज का मतदान पूरा हो गया। कांग्रेस और INDI गठबंधन का तीसरा फ्यूज उड़ गया है। 
     
  • प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना की कांग्रेस और पूर्व की बीआरएस सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने दिल्ली शराब घोटाले का जिक्र किया। पीएम ने कहा कि कांग्रेस और बीआरएस दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। दोनों भ्रष्टाचार की गोंद से एक दूसरे से चिपके हुए हैं। दोनों का एक ही काम है। फैमिली फर्स्ट और तुष्टिकरण।
     
  • करप्शन कांग्रेस और बीआरएस का कॉमन फैक्टर है। ये दोनों एक दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हैं। लेकिन बैकडोर से दोनों एक ही करप्शन सिंडिकेट का हिस्सा हैं।  
     
  • पीएम मोदी ने कहा कि इतने वर्षों तक इन दोनों पार्टियों कांग्रेस और बीआरएस ने हैदराबाद को एआईएमआईएम को पट्टे पर दिया है। अगर किसी ने पहली बार एआईएमआईएम को चुनौती दी है तो वह भाजपा है। लेकिन एआईएमआईएम से अधिक कांग्रेस और बीआरएस भाजपा की चुनौती से घबरा गए हैं और एआईएमआईएम को हैदराबाद में जीत दिलाने में मदद कर रहे हैं।
     
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि तेलंगाना से लेकर दिल्ली तक 'डबल आर' (आरआर) टैक्स को लेकर काफी चर्चा हो रही है। कुछ दिन पहले 'आरआरआर' नाम की एक फिल्म रिलीज हुई थी। तेलुगु भाषा में किसी ने मुझे बताया कि 'आरआरआर' ने कलेक्शन के मामले में 'आरआरआर' को पीछे छोड़ दिया है। खबर है कि 'आरआरआर' का लाइफटाइम कलेक्शन 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा है, लेकिन इतनी रकम महज आरआर टैक्स के कुछ दिनों का कलेक्शन है।
     
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने रैली में पूर्व पीएम नरसिम्हा राव का भी नाम लिया। उन्होंने कहा कि फैमिली फर्स्ट की इस नीति के कारण कांग्रेस ने पीवी नरसिम्हा राव का अपमान किया। यहां तक कि उनकी मृत्यु के बाद भी उन्होंने उनके शव को कांग्रेस कार्यालय में प्रवेश देने से इनकार कर दिया। भाजपा-एनडीए सरकार ने पीवी नरसिम्हा राव को भारत रत्न देकर उनका सम्मान किया।
5379487