Logo
election banner
Arvind Kejriwal Insulin Row: तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन नहीं मुहैया कराने के विवाद के के बीच दिल्ली कोर्ट ने सोमवार को एक अहम निर्देश जारी किया। कोर्ट ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS)  को मेडिकल बोर्ड गठित कर अरविंद केजरीवाल की जांच करने के लिए कहा है।

Arvind Kejriwal Insulin Row: तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन नहीं मुहैया कराने के विवाद के के बीच दिल्ली कोर्ट ने सोमवार को एक अहम निर्देश जारी किया। कोर्ट ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS)  को मेडिकल बोर्ड गठित कर अरविंद केजरीवाल की जांच करने के लिए कहा है।  दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) नेता अरविंद केजरीवाल 1 अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद हैं।

जेल सुपरिटेंडेंट को केजरीवाल की चिट्ठी
केजरीवाल ने सोमवार को तिहाड़ जेल के सुपरिटेंडेंट को चिट्ठी लिखी। इस चिट्ठी में लिखा कि वह हर दिन इंसुलिन मांग रहे हैं, लेकिन उन्हें इनसुलिन नहीं दिया जा रहा है। एम्स के डॉक्टरों ने कभी नहीं कहा है कि उनके सुगर की स्थिति की चिंताजनक नहीं है।  मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि तिहाड़ प्रशासन ने "राजनीतिक दबाव" के तहत "झूठा और भ्रामक" बयान जारी किया है। केजरीवाल के इन आरोपों  पर तिहाड़ जेल के अफसरों ने फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

'अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश': AAP
आम आदमी पार्टी (आप) ने दो दिन पहले यह आरोप लगाया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जेल में "हत्या करने की साजिश" हो रही है। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल को टाइप -2 डायबटीज है। इसके बावजूद  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन नहीं दिया जा रहा है। अगर सुगर के मरीज को समय से इंसुलिन नहीं दिया गया तो उसकी मौत भी हो सकती है।अरविंद केजरीवाल को  मारने की साजिश रची जा रही है।

1 अप्रैल को न्यायिक हिरासत में भेजे गए थे केजरीवाल
संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि लोग सरकार के इस अत्याचार का जवाब देंगे। जिस  व्यक्ति ने दिल्ली के नागरिकों को बिजली, पानी और अन्य सुविधाएं प्रदान कीं, लोगों के लिए मुफ्त दवाओं की व्यवस्था की, आप देखिए,आज देश में ऐसी क्रूर सरकार है जो उसके लिए  दवाओं की व्यवस्था नहीं कर रही है। बता दें कि अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को दिल्ली एक्साइज नीति मामले में गिरफ्तार किया था और 1 अप्रैल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

5379487