Logo
election banner
Skin Care Tips: गर्मी के मौसम में त्वचा की देखभाल करना मुश्किल होता है। ऐसे में रूखी त्वचा से छुटकारा पाने के लिए अधिक पानी पियें। वहीं हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जो आपकी त्वचा को हाइड्रेट रखने में भी मदद करेगा।

Skin Care Tips: गर्मी के मौसम में त्वचा की देखभाल करना मुश्किल होता है। इस समय त्वचा रूखी और बेजान लगती है। इस मौसम में त्वचा को हाइड्रेटेड रखना बहुत जरूरी है। बहुत से लोग सोचते हैं कि तैलीय त्वचा वाले लोगों को जलयोजन की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन ऐसा नहीं है। हर प्रकार की त्वचा को हाइड्रेटेड रहने की जरूरत होती है।

इसके अलावा यह लालिमा, खुजली आदि की समस्या से भी छुटकारा दिलाता है। रूखी त्वचा से छुटकारा पाने के लिए अधिक पानी पियें। इसके अलावा कुछ ऐसे तरीके भी हैं जो त्वचा को हाइड्रेट रखने में मदद करते हैं। आइए जानते हैं त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें।

पर्याप्त पानी पिएं
गर्मियों में शरीर को हाइड्रेटेड रखने के लिए पर्याप्त पानी पिएं। पानी पीने से आपकी त्वचा हाइड्रेटेड रहती है। इसके अलावा आपको अपनी डाइट में पानी वाली चीजों को शामिल करना चाहिए। अपने आहार में तरबूज, स्ट्रॉबेरी जैसी चीजों का सेवन करें। ये चीजें एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती हैं जो त्वचा को नमीयुक्त रखती हैं। इन चीजों का सेवन करने से चेहरा चमकदार और स्वस्थ दिखता है।

ठंडे पानी से स्नान करें
गर्मियों में शरीर को हाइड्रेटेड रखने के लिए ठंडे पानी से नहाने की सलाह दी जाती है। यह शरीर की गर्मी को बाहर निकालता है। गर्मियों में आप ठंडे पानी से नहाना शुरू कर दें।

आवश्यकतानुसार बॉडी लोशन लगाएं
गर्मी के मौसम में ज्यादातर लोग बॉडी लोशन का इस्तेमाल नहीं करते हैं। लेकिन इस मौसम में शरीर को नमीयुक्त और हाइड्रेटेड रखने के लिए लोशन लगाएं। यह आपकी त्वचा को मुलायम बनाएगा। शरीर को हाइड्रेटेड रखने के लिए दिन में दो बार बॉडी लोशन लगाएं।

पानी आधारित मास्क लगाएं
गर्मियों में चमकती त्वचा पाने के लिए फेस मास्क लगाएं। त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए आप एवोकैडो फेस मास्क लगा सकते हैं।

 
5379487