PM Narendra Modi Assam Nalbari Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार (17 अप्रैल) को असम और त्रिपुरा के दौरे पर हैं। सबसे पहले उन्होंने असम के बारपेटा लोकसभा क्षेत्र के नलबाड़ी में चुनावी रैली को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 में मोदी आपके बीच एक उम्मीद लेकर आया था। 2019 में मोदी एक विश्वास लेकर आया और 2024 में जब मोदी असम की धरती पर आया है, तब मोदी गारंटी लेकर आया है। मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी।

500 साल बाद रामलला ने अपने घर में मनाया जन्मदिवस
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज राम नवमी का ऐतिहासिक अवसर है। 500 वर्षों के इंतजार के बाद भगवान राम आखिरकार अपने भव्य मंदिर में विराजमान हो गए हैं और अब से कुछ मिनट बाद पवित्र शहर अयोध्या में राम मंदिर में भगवान राम को 'सूर्य तिलक' लगाकर उनका जन्मोत्सव मनाया जाएगा। 

जब भगवान रामलला के प्राकट्योत्सव का वक्त आया तो पीएम नरेंद्र मोदी और रैली में मौजूद लोगों ने 'जय श्री राम' नारे लगाए। पीएम ने कहा कि पूरे देश में एक नया माहौल है। भगवान राम का यह जन्मदिन 500 साल बाद आया है। जब उन्हें अपना जन्मदिन अपने घर में मनाने का सौभाग्य मिला है।

बिना भेदभाव योजनाओं का मिलेगा लाभ
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि एनडीए ने देश के प्रत्येक नागरिक तक पहुंचने और उन्हें वे सुविधाएं प्रदान करने का फैसला किया है जिनके वे हकदार हैं। अगले 5 वर्षों में, 3 करोड़ और नए घर बनाए जाएंगे। ये गरीबों और सभी को बिना किसी भेदभाव के मिलेंगे। 70 साल से अधिक उम्र के सभी बुजुर्गों को आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी। मोदी उनका ख्याल रखेंगे। बिना किसी भेदभाव के इलाज होगा। 

कांग्रेस ने अलगाववाद को बढ़ावा दिया
मोदी ने कहा कि आज पूरे देश में मोदी की गारंटी चल रही है और नॉर्थ ईस्ट खुद मोदी की गारंटी का गवाह है। जिस नॉर्थ-ईस्ट को कांग्रेस ने केवल समस्याएं दीं। भाजपा ने इसे संभावनाओं के स्रोत में बदल दिया है। कांग्रेस ने अलगाववाद को बढ़ावा दिया और मोदी ने शांति और सुरक्षा के लिए प्रयास किए जो कांग्रेस 60 वर्षों में नहीं कर सकी, मोदी ने 10 वर्षों में किया। 

बारपेट से चुनाव लड़ रहे फणी भूषण
बारपेटा लोकसभा क्षेत्र में एनडीए की तरफ से असम गण परिषद के नेता फणी भूषण चौधरी चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा ने असम में असम गण परिषद और यूनाइटेड पीपल्स पार्टी लिबरल के साथ गठबंधन किया है। AGP बारपेटा और UPPL कोकराझार लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रही है। भाजपा बाकी 11 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। 

असम में लोकसभा की 14 सीटें हैं। यहां शुरुआती 3 फेज में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 7 मई को वोटिंग होने वाली है। 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 9 सीटें जीती थीं।