Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गजब: इस रेस्टोरेंट में बंदर हैं वेटर, खूब चाव से लोगों को परोसते हैं खाना

रेस्टोरेंट में बंदर वाकी रेस्टोरेंट के वेटरों की तरह यूनिफॉर्म भी पहनते हैं।

गजब: इस रेस्टोरेंट में बंदर हैं वेटर, खूब चाव से लोगों को परोसते हैं खाना
X

यूं तो आपने अभी तक रेस्टोरेंट में मेल या फिमेल वेटर ही देखेंगे। लेकिन आज आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां वेटर से जुड़े सारे काम इंसान नहीं बल्कि बंदर करते है।

बता दें कि ये नजारा आपको जापान की राजधानी टोक्यो स्थित काबुकी रेस्टोरेंट में देखने को मिलेगा। इस रेस्टोरेंट में बंदर आपकी फेवरेट डिशेज परोसते नजर आएंगे।

ये बंदर कस्टमर यानि ग्राहक को सीट तक ले जाने से लेकर डिशेज, ड्रिंक, से लेकर हाथ साफ करने के लिए तौलिया तक देने का काम करते हैं। बंदरों के कारण यह रेस्टोंरेट हमेशा से चर्चा में रहता है। यहां पर लोग अनोखा अनुभव लेने के लिए काबुकी रेस्टोरेंट में आते हैं।

बता दें कि ये बंदर वाकी रेस्टोरेंट के वेटरों की तरह यूनिफॉर्म भी पहनते हैं। खास बात यह है कि ये बंदर कस्टमर को इंप्रेस कराने के लिए इंसानी मास्क भी पहनने लगे हैं। ये बंदर शिफ्टस में काम करते हैं। इस रेस्टोरेंट में बंदर येट चेन और फुकु चेन, 2008 से वेटर का काम कर रहे है। इनमे से येट चेन बड़ा है।

होटल के मालिक कोरू ओत्सुका ने सरकार से बंदरों के लिए परमिशन ली हुई है। ये बंदर सिर्फ दो घंटे ही रेस्टोरेंट में काम कर सकते हैं इसलिए रेस्टोरेंट मालिक तीन और बंदरों प्रशिक्षण देकर तैयार किया है।

जैसे ही कोई कस्टमर रेस्टोरेंट के अंदर प्रवेश करता है, इसी दौरान ये दोनो बन्दर अपने काम मे लग जाते है। एक बंदर कस्टमर को उसकी सीट तक ले जाता है, और दूसरा उसके हाथ पोंछने के लिऐ टॉवल लेकर आता है। उसके बाद एक बंदर उनसे ऑर्डर लेता है और दूसरा बन्दर ऑर्डर सर्व करता है।

जापान में जानवरों के राइट्स के नियम काफी सख्त हैं। इन सभी का कड़ाई से पालन करना होता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story