Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये हैं दुनिया की वो पांच महंगी चीजें, जिन्हें लोगों ने कूड़े में फेंक दिया

अक्सर हम लोग खराब चीजों को अपने घर में से निकाल कर बाहर फेंक देते हैं ताकि हमारे घर में जगह बनी रहे और घर में कूड़ा-कवाड़ा न जमा हो, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि लोग गलती से अपनी कीमती चीजों को फेंक देते हैं, जिसकी वजह से उन्हें करोड़ों का नुकसान हो गया हैं।

ये हैं दुनिया की वो पांच महंगी चीजें, जिन्हें लोगों ने कूड़े में फेंक दिया
X
अक्सर हम लोग खराब चीजों को अपने घर में से निकाल कर बाहर फेंक देते हैं ताकि हमारे घर में जगह बनी रहे और घर में कूड़ा-कवाड़ा न जमा हो, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि लोग गलती से अपनी कीमती चीजों को फेंक देते हैं, जिसकी वजह से उन्हें करोड़ों का नुकसान हो गया हैं। ऐसे ही कुछ चीजों के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं, जिन्हें गलती से फेंक दिया गया था।

बिटकॉइन

आईटी कंपनी में काम करने वाले जेम्स 2009 में 7500 बिटकॉइन खरीदे थे। उस समय इन बिटकॉइन की कीमत ना के बराबर थी, जिसके बाद साल 2013 के आते आते इन बिटकॉइन की कीमत 7. 5 मिलियन डॉलर यानी करीब 50 करोड़ रुपए हो गई, लेकिन तब तक जेम्स ने इन बिटकॉइन के डॉक्टूमेंट वाली ड्राइव गलती से फेंक दिया था।

पेंटिंग

इटली में ऑर्टिस्ट पॉल ब्रांका की एक पेंटिंग को एक ऑर्ट गैलरी से फेंक दिया गया था, क्योंकि सफाई करने वाले शख्स को वह बेकार की चीज लगी, लेकिन बाद में यहीं पेंटिंग 15 हजार डॉलर में बिकी।

गहनें

अमेरिका में एक व्यक्ति ने अपनी सालगिरहा के मौके पर अपनी पत्नी के 50 हजार डॉलर के गहने को गलती से फेंक दिया।

लॉटरी का टिकट

इंग्लैंड में ज्यादतर महिलाएं अपनी किस्मत आजमाने के लिए हर हफ्ते लॉटरी का टिकट खरीदती हैं। ऐसा वह इसलिए करती है कि शायद उनकी किसमत खुल जाए और उनकी लॉटरी लग जाएं। एक दिन एक महिला को पता चला कि वह 11 सौ करोड रुपए की लॉटरी जीत गई है, लेकिन उस लॉटरी के टिकट को उसके पति ने कूड़े के कचरे में फेंक दिया था।

हीरें

एक लड़की ने सफाई कर्मी से कहकर अपने 5 मिलियन डॉलर के हीरे को कूड़ेदान में फिंकवा दिए, जिसे एक सिक्यूरिटी गार्ड कूड़े में से उठाकर ब्लैक मॉर्केट में बेचते हुए पकड़ा गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story