Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रोबोट ने पानी में कूदकर की आत्महत्या, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

सुसाइड करने वाला रोबोट 28 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से दौड़ सकता था।

रोबोट ने पानी में कूदकर की आत्महत्या, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान
X

आज की भाग दौड़भरी जिंदगी में लोगों पर काम का अधिक दबाव होता है जिस कारण तनाव में आकर सुसाइड कर लेते हैं। लेकिन अमेरिका के वाशिंगटन से एक नया मामला सामने आया है यहां पर काम का अधिक प्रेशर होने पर एक रोबोट ने सुसाइड कर लिया।

बता दें कि वर्तमान समय में विज्ञान एवं तकनीकी के इस दौर में काम अधिक होने के कारण लोग रोबोट का इस्तेमाल करने लगे हैं। लेकिन काम का अधिक बोझ ना उठा पाने के कारण रोबोट भी इंसानों की तरह सुसाइड करने लगे हैं।

वैसे तो रोबोट्स को बनाने वाला इंसान ही है इसमें कोई भावनाएं नहीं होती है। यह काम तो कर लेता है लेकिन इसमें इंसानों की तरह समझ नहीं होती है।

लफड़ा टीवी के अनुसार, यह मामला अमेरिका के वाशिंगटन का है। फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकी है कि किन हालातों के चलते इस रोबोट ने सुसाइड किया है।

अमेरिका के एक बहुचर्चित अखबार के मुताबिक वाशिंगटन हार्बर कॉम्प्लेक्स फाउंडेशन ने कुछ दिनों पहले ही ‘The Knightscope K5’ नाम के इस रोबोट को कार पार्किंग में पेट्रोलिंग पर लगाया था। लेकिन एक दिन अचानक स्टीव नाम का यह रोबोट पानी में जाकर कूद गया जिस कारण उसके सारे सिस्टम बेकार हो गए।

बता दें कि स्टीव नाम का यह रोबोट 28 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से दौड़ सकता था। इस रोबोट में कई सेंसर के साथ 360 डिग्री का कैमरा और रडार भी लगा था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story