Logo
election banner
Space Video : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक ऐसी वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे, क्योंकि यह वीडियो हमारी पृथ्वी का नहीं है, ब्लकि अंतरिक्ष का है।

Space Video : पृथ्वी पर गुरुत्वाकर्षण बल काम करता है, यह हम सभी ने सुना है। वहीं, पृथ्वी से एक निश्चित दूरी में ऊपर की तरफ जाने पर यह गुरुत्वाकर्षण बल काम करना बंद कर देता है। आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाते हैं जिसमें यह बल काम नहीं करता, उस समय वस्तु की स्थिति कैसी होती है। उस पर कौन सा बल काम करता है। इसका वीडियो देखने के बाद रोमांचित हो उठेंगे। वायरल हो रहे वीडियो में एक एस्ट्रोनॉट अंतरिक्ष में खड़े होकर गीली तौलिए को निचोड़ते हुए दिखाई दे रहा है। जब वह गीली तौलिए को निचोड़ता है। आप सोचेंगे निचौड़ेगा तो पानी नीचे गिर जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं होता है, ब्लकि निचौड़ा हुआ पानी तौलिया के ऊपर आने लगता है। वीडियो को देखने के बाद आपको खुद इस बात का यकीन हो जाएगा। 

ऊपर आने लगी पानी की बूंदें 
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में अंतरिक्ष के स्पेसशिप में एक एस्ट्रोनॉट दिखाई दे रहा है, जिसमें वह एक गीली तौलिया को निचोड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। सामान्य तौर पर अगर हम गीली तौलिया को निचोड़ते हैं, तो उसका पानी नीचे की ओर जमीन पर गिर जाता है। इसका कारण है ग्रेविटी, लेकिन अंतरिक्ष में ऐसा नहीं होता, वहां अगर गीली तौलिया को निचोड़ा जाए तो उसका पानी नीचे की ओर जमीन पर नहीं गिरता, बल्कि तौलिया के ऊपर आ जाता है, क्योंकि वहां ग्रेविटी नहीं होती है। 

इसे भी पढ़ें- Alligator Bite On Man Nose : मगरमच्छ को 'Kiss'करने की कोशिश, नाक को लहुलुहान कर बैठा शख्स; देखे Video  

यूजर ने दिए अपने रिएक्शन 
वायरल वीडियो को इंस्टाग्राम पर @gnoledgeofficial नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। इसे 15 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। एक यूजर ने कमेंट किया 'अंतरिक्ष यात्रियों और हम सभी को सिखाने के उनके जुनून के प्रति अधिकतम सम्मान.' एक और यूजर ने लिखा है 'जैसा मैंने सोचा था वैसा ही होगा.' एक और यूजर ने लिखा है 'यह बहुत अच्छा है। 

jindal steel Ad
5379487