Logo
election banner
Dog Rescue Owner from Frozen lake: बर्फ की झील में फंसे मालिक को बचाने में कुत्ते ने अहम भूमिका निभाई। इस घटना का वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

Dog Rescue Owner from Frozen lake: सबसे वफादार जानवरों का जब जिक्र छिड़ता है तो सबसे पहला नाम कुत्ते का आता है। ऐसा हो भी क्यो नहीं, अपने मालिक के लिए कुत्ता मौत से भी भिड़ने को तैयार हो जाता है। जो काम इंसान एक दूसरे के लिए नहीं करते हैं, वहीं काम ये मूक जानवर अपने मालिक के लिए कर बैठता है। हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें एक कुत्ते की सूझ-बूझ की वजह से उसके मालिक की जिंदगी बच गई। 

बर्फ से जमी झील में फंसा था शख्स
सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक शख्स को बर्फ में जब चुकी झील से पुलिस द्वारा बाहर निकालते दिखाया गया है, इसमें एक कुत्ते ने पुलिस की मदद की है। वीडियो को @ifimhome से शेयर किया गया है। द गार्जियन के मुताबिक घटना अमेरिका के मिशिगन शहर की है।

कुछ लोगों ने मिशिगन पुलिस को 911 पर कॉल कर एक 65 साल के शख्स के बर्फ से ढंकी अरबुटस झील में फंसे होने की जानकारी दी थी। बताया जा रहा है कि शख्स जब घूमने निकला था तो उसका पैर फिसला और वो झील में गिरकर फंस गया था। शख्स के साथ उसका कुत्ता भी था जो पूरे समय उसके साथ रहा। 

कुत्ते की मदद से पहुंची रेस्क्यू डिस्क
शख्स जिस जगह पर फंसा हुआ था, वहां पर रेस्क्यू टीम पहुंच नहीं पा रही थी। एक बार टीम ने शख्स की तरफ रेस्क्यू डिस्क फेंकी लेकिन ये कोशिश कामयाब नहीं रही। इसके बाद पुलिस ने सूझ-बूझ दिखाई और कुत्ते की कॉलर में रेस्क्यू डिस्क बांधकर शख्स तक पहुंचाया। इसकी मदद से बुजुर्ग झील से बाहर निकलने में कामयाब रहा। 

कुत्ते को मिल रही तारीफ
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद कुत्ते की अपने मालिक के प्रति वफादारी देखकर उसे जमकर तारीफ मिल रही है। लोग कुत्ते को हीरो कहकर बुला रहे हैं जो अपने मालिक का हर स्थिति में साथ देता है। 

5379487