Logo
election banner
Delhi Rickshaw Puller Viral Video: दिल्ली के रिक्शावाले ने पर्यटकों को समझाने के लिए जिस तरह अंग्रेजी का इस्तेमाल किया उसकी काफी तारीफ हो रही है।

Delhi Rickshaw Puller Viral Video: दिल्ली में विदेश से घूमने आने वाले लोगों की संख्या काफी होती है। अक्सर विदेशी टूरिस्ट  देश की राजधानी का नजारा देखने आते हैं। यहां उनके सामने कई बार घू्मने के दौरान भाषा की समस्या होती है, हालांकि कुछ टूरिस्ट इस मामले में किस्मतवाले होते हैं और उन्हें ऐसे रिक्शावाले मिल जाते हैं जो उन्हें उनकी ही भाषा में सही तरीके से गाइड कर देते हैं। 

सोशल मीडिया पर हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिससे में दिल्ली में एक साइकिल रिक्शाचालक अपनी गाड़ी में बैठे दो विदेशी टूरिस्टों को अंग्रेजी में जगह के बारे में गाइड करता दिखाई दे रहा है। वीडियो में युवक जामा मस्जिद के बारे में एंट्री और फोटो से संबंधित जरूरी जानकारी देता नज़र आ रहा है। 

फर्राटेदार अंग्रेजी में बताई जानकारी
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को अकाउंट @chandan_stp से शेयर किया गया है। वीडियो के साथ कैप्शन लिखा गया है 'भाई की इंग्लिश सुनिए, भाई को फेमस करो।' वीडियो में एक 20-25 साल का युवक दिखाई दे रहा है जो विदेशी कपल को जामा मस्जिद से जुड़ी जानकारियां अंग्रेजी में समझाता दिखाई दे रहा है। वीडियो में युवक में अंग्रेजी बोलने के दौरान गजब का कॉन्फिडेंस भी दिख रहा है।

वीडियो किया जा रहा पसंद
सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किए जाने के बाद से लेकर अब तक इसे काफी लोगों ने देखा है। वीडियो को अब तक 1500 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं और इसे 400 बार रीट्विट किया जा चुका है। यूजर वीडियो पर दिलचस्प कमेंट्स भी कर रहे हैं। 

एक यूजर ने लिखा 'अगर मैं इसे जानता, तो आज मैं भी ब्रिटिश को उनकी भाषा में ही जवाब दे पाता।' दूसरे यूजर ने लिखा 'लोगों में टेलेंट और एजुकेशन हैं, लेकिन सरकार के पास नौकरियां नहीं हैं। क्योंकि इस तरह सरकार लोगों को सेल्फ-रिलाएंट बना रही है। सरकार को दोस्तों से लिए लाखों रुपयों को माफ कर देना चाहिए, जो कि आम लोगों की मेहनत की कमाई से लोगों को अमीर बनाना चाहते हैं।'

5379487