Logo
Tug of War Contest in Sudan: सोशल मीडिया के X प्लेटफार्म पर अंकित कुमार अवस्थी नाम के यूजर ने वीडियो साझा किया है। उन्होंने लिखा कि चीनी सैनिकों के पास न तो दम है न ही जोर।

Tug of War Contest in Sudan: सूडान से 'देसी वीरों' यानी अपनी भारतीय सेना का एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो आपको गर्व से भर देगा। संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के तहत सूडान में तैनात भारतीय सैनिकों ने रस्साकशी यानी Tug Of War खेल में पस्त कर दिया। चीनी सैनिकों को करारी हार का सामना करना पड़ा। जीतने के बाद भारतीय जवानों ने जश्न मनाया। इंडियन आर्मी के अफसरों ने इसकी पुष्टि की है। 

वायरल वीडियो में दोनों देशों के सैनिकों के बीच सौहार्द और प्रतिस्पर्धी भावना देखने को मिली। शारीरिक कौशल और टीम वर्क के प्रदर्शन में भारतीय सैनिकों ने अपनी ताकत और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन किया, जिससे चीनी दल पर उल्लेखनीय जीत हासिल हुई। 

यह एक मैत्रीपूर्ण, लेकिन उत्साही प्रतियोगिता थी। भारतीय सेना के अधिकारियों की तरफ से जारी किए इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। 

लोग बोले- चीनी सैनिकों के पास न तो दम है न ही जोर
सोशल मीडिया के X प्लेटफार्म पर अंकित कुमार अवस्थी नाम के यूजर ने वीडियो साझा किया है। उन्होंने लिखा कि चीनी सैनिकों के पास न तो दम है न ही जोर। अंकित की तरह तमाम लोगों ने वीडियो को पोस्ट करके अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं।

Indian UN Peacekeepers Defeat Chinese Troops in Tug of War Contest in Sudan
रस्साकशी के खेल में दोनों मुल्कों के सैनिकों के बीच प्रतिस्पर्धा देखने को मिली।

2005 में हुई थी यूएनएमआईएस की स्थापना
सूडान में संयुक्त राष्ट्र मिशन (UNMIS) की स्थापना संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा 24 मार्च 2005 में की गई थी। इसकी स्थापना सूडान सरकार और सूडान पीपुल्स लिबरेशन मूवमेंट के बीच 9 जनवरी, 2005 को शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने के जवाब में की गई थी। यूएनएमआईएस के कार्यों में व्यापक शांति समझौते के कार्यान्वयन का समर्थन करना, मानवीय सहायता, संरक्षण, मानवाधिकारों के संवर्धन से संबंधित कुछ कार्य करना और सूडान में अफ्रीकी संघ मिशन का समर्थन करना शामिल है।

5379487