Logo
election banner
South Korea Trending News: साउथ कोरिया में लोग दांत साफ करने में इस्तेमाल होने वाली टूथपिक को तलकर खा रहे हैं। इसके खतरे को देखते हुए सरकार ने चेतावनी जारी की है।

South Korea Trending News: खाने के बाद दांतों में फंसी चीजें साफ करने के लिए अक्सर टूथपिक का इस्तेमाल किया जाता है। इसके बाद टूथपिक फेंक दी जाती है, लेकिन साउथ कोरिया में इससे उलट लोग टूथपिक का इस्तेमाल दांत साफ करने के बजाय उन्हें खाने के लिए कर रहे हैं। ये बात आप सुनकर चौंक सकते हैं, लेकिन वायरल ट्रेंड के चलते लोग ऐसा खूब कर रहे हैं। 

सरकार ने जारी की चेतावनी
लोगों में टूथपिक खाने को लेकर तेजी से बढ़ते क्रेज को देखते हुए साउथ कोरिया सरकार को चेतावनी जारी करनी पड़ी है। फूड मिनिस्ट्री ने इस वायरल ट्रेंड को लेकर लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है। दक्षिण कोरिया में टूथपिक को फ्राई करने के बाद उन्हें खाने का ट्रेंड काफी वायरल हो रहा है। 

स्वीट पोटैटो से बनी हैं टूथपिक
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को @nowthis अकाउंट से शेयर किया गया है। साउथ कोरिया में ये टूथपिक लकड़ी की बजाय स्वीट पोटैटो या कॉर्न स्टार्च से तैयार की जाती हैं। ऐसा करने की वजह इन्हें बायोडिग्रेडेबल बनाना है। इन टूथपिक को तैयार करने में फूड कलर का भी इस्तेमाल किया जाता है। 

वायरल वीडियो में हरे रंग की टूथपिक नजर आ रही है। जिसे खौलते तेल में डाला गया है। इसके बाद टूथपिक तलकर फूल गई हैं और टेढ़ी-मेढ़ी हो गई हैं। इसके बाद तली हुई टूथपिक को एक पॉलिथिन में डालकर उसे तेजी से शेक किया जा रहा है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by NowThis (@nowthis)

मिल रहे दिलचस्प रिएक्शन
सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट होने के बाद से इसे अब तक हजारों लोग देख चुके हैं। वीडियो को 61 हजार से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं। वीडियो पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा 'लोग प्लास्टिक क्यों खा रहे हैं?' एक अन्य ने लिखा 'लोगों ने सोचा था कि वे भविष्य में कारों को हवा में उड़ाएंगे, और अब हम लोगों को कह रहे हैं कि टूथपिक मत खाओ।' एक यूजर ने चिंता जताते हुए लिखा 'वयस्कों को ये चेतावनी देने की जरूरत क्यों पड़ रही है कि अखाद्य पदार्थों का सेवन ठीक नहीं है।'

5379487