Logo
election banner
Lok Sabha Election 2024 Voting: मध्यप्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर शुक्रवार सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान हुआ। इसमें नवदम्पतियों ने खासा उत्साह दिखाया। शादी की रस्मों के बीच पोलिंग बूथ पहुंचकर वोट डाले। अन्य लोगोें को भी प्रेरित किया।

Lok Sabha Election 2024 Voting: मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा, जबलपुर और बालाघाट सहित 6 लोकसभा सीटों में शुक्रवार सुबह 7 बजे से वोट डाले जा रहे हैं। लोकतंत्र के इस महापर्व को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिला। खासकर, 18 अप्रैल को सात फेरे लेने वाले नवदम्पति, जो शादी की छोड़कर मतदान करने पहुंचे। विदाई के बाद दुल्हन ससुराल जाने की बजाय पहले पोलिंग बूथ पहुंचीं। 
 

डिंडौरी: शुभांगी ने शादी से पहले डाला वोट 
मंडला लोकसभा के डिंडौरी जिले में शुभांगी यादव ने विवाह बंधन में बंधने से पहले वोट डालने पहुंचीं। 19 अप्रैल को ही उनकी बारात आनी है। उससे पहले मतदान कर शुभांगी ने लोकतंत्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाई। कहा, लोकतंत्र के सशक्तीकरण के लिए हर मतदाता को वोट जरूर डालना चाहिए। 
 

शहडोल: नवविवाहिता कविता साहू ने किया मतदान
शहडोल संसदीय सीट पर बुढ़ार तहसील के बम्हौरी गांव में शुक्रवार सुबह कविता साहू ने शादी की रश्मों के बीच वोट डाले। कविता की शादी गुरुवार को थी। विदाई के बाद वह मतदान केंद्र क्र. 270 पहुंचीं और मतदान किया। 

डिंडौरी: हल्दी रस्म के बाद वोट डालने पहुंचे मेघा 
मंडला लोकसभा क्षेत्र के डिंडौरी में मेघा ने हल्दी रस्म के बाद सब्जी मंडी मिडिल स्कूल स्थित पोलिंग बूथ पहुंचकर मतदान किया। उन्होंने आमजन से भी मतदान करने की अपील की। कहा, लोकतंत्र में सबकी भागीदारी जरूरी है। 

गोटेगांव: पूजा मेहरा ने पति के साथ किया मतदान 
मंडला लोकसभा क्षेत्र के गोटेगांव विधानसभा में पूजा मेहरा ने विदाई के पहले पति योगेश के साथ मतदान केंद्र पहुंचीं और मतदान कर लोकतंत्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाई। अन्य लोगों से भी मतदान के लिए अपील की। कहा, मतदान करने जरूर जाएं और अपना फर्ज निभाएं

MP Lok Sabha Election 2024 newlywed couple Voting
मंडला जिले के मेली नारायाण गंज में शादी की रश्मों के बीच मतदान केंद्र पहुंची आशारानी सिंगरौरे

मंडला: आशारानी ने विदाई से पहले मतदान 
मंडला लोकसभा के ग्राम मेली नारायणगंज के मतदान केंद्र-112 में आशारानी सिंगरोरै ने शादी की विदाई से पहले मतदान किया। आशारानी ने पति के साथ मतदान केंद्र तक पहुंची। कहा, हर व्यक्ति को मतदान कर लोकतंत्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए। 
 

सीधी: घर से पहले पोलिंग बूथ पहुंचे नवदंपति 
सीधी के मतदान केंद्र- 238 में नवदंपती जीवेंद्र सिंह चंदेल पत्नी प्रतिमा सिंह के साथ मतदान करने पहुंचे। कहा, विदाई के बाद अभी घर नहीं पहुंचा। पहले मतदान फिर दूसरे काम। जीवेंद्र ने बताया कि हमारा एक वोट देश की दिशा और दशा बदलने का काम करेगा। इसलिए सभी को अपने मत का प्रयोग जरूर करना चाहिए।  

MP Lok Sabha Election 2024 newlywed couple Voting photo
बालाघाट के साईटपाथोर में शादी के बीच मतदान करने पहुंचा नवदाम्पति

बालाघाट: सात फेरों के बाद मतदान
बालाघाट संसदीय क्षेत्र के साईटपाथोर के मतदान केंद्र-34 में विदाई से पहले दुल्हन पति के साथ मतदान करने पहुंची। कहा, यह हमारा मौलिक अधिकार है। समाज के अन्य लोगों को भी मतदान जरूर करना चाहिए।  

jindal steel Ad
5379487