Logo
election banner
Mother Polar Bear Video : मादा भालू के सामने उसका बच्चा पानी में गिर जाता है, जिसे बचाने उसकी मां में छलांग लगा देती है। मादा भालू का अपने बच्चे को सुरक्षित पानी से बाहर निकालने का यह वीडियो एक्स पर वायरल हो रहा है। 

Mother Polar Bear Video : कहते हैं एक मां के लिए उसके बच्चे से बढ़कर और कुछ नहीं होता है। मां अपने बच्चे के लिए पूरी दुनिया से लड़ सकती है। यह बात हर तरह के प्राणियों में लागू होती है। आज हम एक ऐसे वीडियो का संदर्भ लेकर बात कर रहे हैं, जिसे देखकर आपके मन में भी मां के लिए प्रेम उमड़ पड़ेगा। एक्स पर एक वीडियो में देखा जा सकता है कि मादा सफेद भालू का बच्चा पानी में गिरने लगता है। जिसके बाद छोटे भालू की मां तुरंत हरकत में आती है और अपने बच्चे को बचाने पानी में कूद जाती है। अपने बच्चे को पानी से बाहर निकालने के बाद ही दम लेती है। देखिए मातृत्व से भरा ये वीडियो....।  

कुछ सेकंड के इस वीडियो में भालू का बच्चा अचानक पानी में गिरने लगता है। इस दौरान वह पानी से बाहर निकलने लगता है लेकिन सफल नहीं हो पाता। तभी उसकी मां वहां आ जाती है और पानी में कूदकर अपने बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लेती है। 

इस वीडियो को एक्स पर ‘@Gabriele_Corno’ (गैब्रिएल कॉर्नो) नामक यूजर ने शेयर किया। इसके कैप्शन में बताया गया कि एक मादा ध्रुवीय भालू ने अपने बच्चे को डूबने से बचाने के लिए तालाब में गोता लगा दिया और नन्हें भालू को चढ़ना भी सिखा दिया। ये वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है और इसने कई लोगों का दिल जीत लिया है। 13 सेकंड की छोटी क्लिप को लाखों लोग देख चुके हैं। 

मां की ममता देख भावुक हुए यूजर 
एक यूजर ने इस पर कमेंट किया, ‘चाहे वह जानवर हो या इंसान, मां का प्यार हमेशा बिना शर्त होता है।’ दूसरे शख्स ने कहा, ‘मां अपने बच्चों के लिए सब कुछ करती हैं।’ तीसरे व्यक्ति ने लिखा, ‘एक मां यह नहीं सोचती कि कब जाकर अपने बच्चे को बचाया जाए। यह मां महान है। 

5379487