Logo
election banner
Tecno POVA 6, POVA 6 Neo Launched: टेक्नो ने हाल ही में POVA 6 स्मार्टफोन को लॉन्च किया, जो 4 अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया है। अब, कंपनी ने इस लाइनअप में दो और नए डिवाइस को लॉन्च किया है। ये दोनों स्मार्टफोन Tecno POVA 6 और POVA 6 Neo है।

Tecno POVA 6, POVA 6 Neo Launched: टेक्नो ने हाल ही में भारत में POVA 6 Pro 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जो 4 अप्रैल से कुछ आकर्षक ऑफर के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया। अब, ब्रांड ने POVA 6 Series में दो और नए स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। ये दोनों डिवाइस- POVA 6 और POVA 6 Neo है, जो कंपनी की आधिकारिक साइट पर लिस्ट हुए हैं। हालांकि, कंपनी ने इन दोनों फोन की कीमतों का खुलासा नहीं की है, लेकिन इनके स्पेसिफिकेशन सामने आ चुके हैं। तो आइए इन दोनों फोन पर एक नजर डालते हैं।

Tecno POVA 6, Pova 6 Neo के स्पेसिफिकेशन
टेक्नो पोवा 6 और पोवा 6 नियो में कैमरा सेंसर के दाईं ओर स्थित एलईडी लाइट स्ट्रिप के साथ एक ही डिजाइन है। हुड के तहत, दोनों फोन मीडियाटेक हेलियो G99 अल्टीमेट चिपसेट से लैस हैं। दोनों स्मार्टफोन HiOS 14-आधारित Android 14 OS पर काम करते हैं। टेक्नो के इन दोनों फोन में समान 6.78-इंच डिस्प्ले है, जिसमें FHD+ रेजोल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट और एक सेंटर-एलाइन पंच-होल कटआउट है। डिवाइस में डॉल्बी एटमॉस के साथ स्टीरियो स्पीकर के साथ कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में यूएसबी-सी पोर्ट, डुअल 4जी वीओएलटीई, एनएफसी और 3.5mm जैक शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंः Infinix Note 40 Pro Series भारत में 12 अप्रैल को होगी लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

दोनों फोन में क्या अंतर हैं?
Tecno POVA 6 Neo में POVA 6 की तुलना में थोड़ा मोटा निचला हिस्सा है। पोवा 6 नियो में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ एक एलसीडी पैनल है, जबकि पोवा 6 में फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ इंटीग्रेटेड AMOLED डिस्प्ले है। टेक्नो पोवा 6 256GB स्टोरेज के साथ 8GB और 12GB रैम ऑप्शन में आता है। जबकि, नियो मॉडल 8GB रैम के साथ 128GB और 256GB स्टोरेज वेरिएंट में आता है।

यह भी पढ़ेंः 10 हजार से कम वाले तीन पावरफुल स्मार्टफोन, तीनों पर जबरदस्त छूट, एक में 108MP कैमरा

कैमरे की बात करें, तो POVA 6 में 108MP का प्राइमरी सेंसर है जबकि POVA 6 Neo में 50MP का लेंस है, दोनों को AI सेकेंडरी यूनिट के साथ जोड़ा गया है। फ्रंट में, स्टैंडर्ड और नियो मॉडल में क्रमशः 32MP और 8MP सेल्फी स्नैपर हैं। Tecno POVA 6 में 6,000mAh की बैटरी यूनिट है जो 70W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। वहीं, दूसरी तरफ नियो मॉडल 33W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 7,000mAh बैटरी से लैस है।

jindal steel
5379487