Logo
election banner
Online Mobile Shopping Tips: नया स्मार्टफोन खरीदने के समय मोबाइल के 8 स्पेसिफिकेशन्स को जरूर देखना चाहिए और उसी के हिसाब से उसे खरीदना चाहिए। ऐसा नहीं करने पर बाद में पछतावा होता है और पैसा वेस्ट हो जाता है। यहां कुछ टिप्स बताए गए हैं।

Online Mobile Shopping Tips: अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करते हैं और वर्तमान में एक नया मोबाइल फोन खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए ये खबर काम की हो सकती है। यहां हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिसे स्मार्टफोन खरीदते समय जरूर फॉलो करना चाहिए। यानी अगर आप नया मोबाइल फोन खरीद रहे हैं तो कुछ बातों को ध्यान में जरूर रख लें, जिससे आपको बाद में पछतावा नहीं होगा और आप एक पावरफुल मोबाइल फोन का चुनाव कर सकेंगे।

स्मार्टफोन ऑर्डर करते समय इन 8 स्पेसिफिकेशन्स को जरूर देखेंः

  • कैमरा क्वालिटी
  • प्रोसेसर
  • डिस्प्ले
  • बैटरी
  • यूजर इंटरफेस
  • स्टोरेज
  • एक्स्ट्रा फीचर्स
  • ऑडियो/स्पीकर्स

टॉप मोबाइल फोन ब्रांड (Top Mobile Phones Brand)

1. सैमसंग मोबाइल फोन ( Samsung Mobile Phone)
सैमसंग के मोबाइल फोन को भारतीय बाजार में खूब पसंद किया जाता है। यह एक दक्षिण कोरियाई ब्रांड है। यह भारत में कम कीमत वाले सबसे बड़े हैंडसेट बाजारों में से एक है। सैमसंग के स्मार्टफोन में आमतौर पर बड़ी स्क्रीन (लगभग 6-6.4 इंच) होती हैं और उनका डिजाइन सिंपल और यूजर फ्रेंडली होता है। वे अपने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और बेहतरीन स्टोरेज क्षमता के लिए प्रसिद्ध हैं।

2. वनप्लस मोबाइल फोन (Oneplus Mobile Phone)
वनप्लस मोबाइल फोन को दुनिया के सबसे अच्छे मिड-प्रीमियम एंड्रॉयड स्मार्टफोन में से एक माना जाता है। इस कंपनी का मोबाइल फोन आज के समय में काफी लोकप्रियता हासिल की है। इसके मोबाइल फोन यूजर फ्रेंडली होते हैं।

3. विवो मोबाइल फोन (Vivo Mobile Phone)
वीवो अपनी कम कीमत और मिड-रेंज सेगमेंट के एंड्रॉयड फोन के लिए जाना जाता है, इन फोन की खासियत कैमरा क्वालिटी है। वीवो के मोबाइल फोन हाई परफॉर्मेंस और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी लाइफ के साथ पावरफुल कैमरा सेटअप वाले शानदार डिजाइन वाले होते हैं। वीवो फोन बहुत सारे सेंसर के साथ आते हैं जैसे प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर आदि।

4. ओप्पो मोबाइल फोन (OPPO Mobile Phone)
ओप्पो मोबाइल अपने बेहतरीन कैमरे और स्टाइलिश डिजाइन के लिए जाने जाते हैं। ओप्पो फोन सेल्फी एक्सपर्ट हैं। स्क्रीन अल्ट्रा-बाइट और बैटरी फास्ट चार्ज होती है। कंपनी अपने मोबाइल फोन को स्टाइलिश दिखाने के लिए काफी मेहनत करती है।

5. एप्पल मोबाइल फोन (Apple Mobile Phone)
iPhones दुनिया के सबसे पावरफुल मोबाइल फोन है। आईफोन के रिसेप्शन कैपेसिटी, डिजाइन, सॉफ्टवेयर, लाउडनेस और साउंड क्वालिटी भी अधिकांश अन्य फोनों से बेहतर होते हैं। iPhones का कैमरा और इमेज क्वालिटी काफी शानदार है। यह बेहतरीन इमेज और वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए जाना जाता है। बोकेह मोड इन दिनों सबसे लोकप्रिय है। गेमिंग हो, फोटोग्राफी हो, वीडियो हो या स्टोरेज, iPhone हर मामले में बेस्ट हैं। इसकी एक और सबसे बड़ी खूबियों में से एक सिक्योरिटी है। यह यूजर्स के पर्सनल डेटा को थर्ड पार्टी ऐप से शेयर नहीं करता है और इसे हैक होने की संभावना भी कम होती है।

6. शाओमी मोबाइल फोन (Xiaomi Mobile Phone)
शाओमी के मोबाइल फोन मुख्य रूप से पावरफुल बैटरी, मल्टीटास्किंग, शानदार यूजर इंटरफेस (MIUI) और स्ट्रॉन्ग बॉडी बिल्ड के साथ आते हैं। अगर आप एक ऑल-राउंडर स्मार्टफोन चाहते हैं तो शाओमी के मोबाइल को खरीद सकते हैं। इसका ऑपरेटिंग सिस्टम काफी पावरफुल होता है और यही कारण है कि इसके स्मार्टफोन्स भारतीय बाजार में भी खूब बिकते हैं।

5379487