Logo
ChatGPT New Update: OpenAI ने गुरुवार को अपने signature Large Language Model (LLM) chatbot, और Chat GPT के लिए एक नए अपडेट की घोषणा की है। इस फीचर के जरिए यूजर्स गूगल ड्राइव और वन ड्राइव फाइलों को चैटजीपीटी में डायरेक्ट अपलोड कर सकते हैं।

ChatGPT New Update: OpenAI ने हाल ही में चैटजीपीटी में GPT-4o मॉडल और कई अन्य अपडेट फीचर्स को पेश किया था। इसी कड़ी में OpenAI ने गुरुवार को अपने signature Large Language Model (LLM) chatbot, और Chat GPT के लिए एक नए अपडेट की घोषणा की है।

चैटजीपीटी को नए इस अपडेट के साथ फीचर कनेक्ट एप्स गूगल ड्राइव और माइक्रोसॉफ्ट वन ड्राइव सहित क्लाउड ड्राइव के साथ जोड़ा गया है। हालांकि इन फीचर को अभी तक अधिकारिक तौर पर पेश नहीं किया है, लेकिन इसे कुछ यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है। चलिए इस अपडेट के बारें में विस्तार से जानते हैं। 

नए अपडेट फीचर के फायदे
इस नए अपडेट के बाद यूजर्स चैटजीपीटी में क्लाउड इंटीग्रेशन सर्विस के जरिए चैटजीपीटी डॉक्यूमेंट, Google शीट्स, स्प्रेडशीट, स्लाइड्स, Microsoft Excel, Word और PowerPoint को एनालिसिस कर सकते हैं। साथ ही यूजर्स को समराज्ड का भी विकल्प मिलेगा। यूजर्स इस नए फीचर के माध्यम से आसानी से किसी भी डॉक्यूमेंट फाइल को चैटजीपीटी में इम्पोर्ट कर सकते हैं और उससे जुड़े सवाल भी पूछ सकते हैं।

इस फीचर से पहले यूजर्स को कॉपी-पेस्ट का ऑप्शन मिलता था लेकिन अब यूजर्स डायरेक्ट किसी भी फाइल को सेलेक्ट करके इम्पोर्ट सकते हैं। यह फीचर चैटजीपीटी एंटरप्राइजिस या बिजनेस यूजर्स के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद साबित होने वाला है। क्योंकि यूजर्स अब कनेक्ट एप्स में गूगल ड्राइव और माइक्रोसॉफ्ट वन ड्राइव का इंटीग्रेशन के साथ चैटजीपीटी में क्लाउड फाइल्स का भी एक्सेस ले सकेंगे।

ये भी पढ़ेः- Boat Airdopes 800 TWS: 2000 से भी कम में पाएं Dolby Audio और 40 घंटे का प्लेटाइम, फटाफट करें ऑडर  

इस फीचर को लेकर कई रिपोर्टस में कहा जा रहा हैं कि यह अपडेट सिर्फ कुछ यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। हालांकि अभी OpenAI की ओर से इस बारें में कुछ भी ऑफिशियली नहीं कहा गया है।

ये भी पढ़ेः- Oppo A3 Pro 5G बहुत जल्द होगा ग्लोबली लॉन्च! कई सर्टिफिकेशन पर हुआ स्पॉट, बैटरी और डिस्प्ले डिटेल आई सामने  

5379487